बड़ी खबर : आतंकवादियों के आतंकवाद को रोकने के लिए राजधानी दिल्ली में होने जा रही है भरतीय सेना के टॉप कमांडर्स की मीटिंग

देश में आतंकवाद बढ़ता ही जा रहा है. आये दिन जम्मू – कश्मीर से आतंकवादियों के आतंक मचाने की खबर आती रहती है. इसलिए आतंकवादियों के आतंक को रोकने के लिए आने वाले 2 दिनों तक राजधानी दिल्ली में भारतीय सेना के सभी टॉप कमांडर्स की मीटिंग होगी इस दौरान सरहदों को लेकर हर प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा भी करेंगे. बता दें कि सेना कमांडरों के इस ऑपरेशन रिव्यू मीटिंग में सेनाध्यक्ष भी उपस्थित रहेंगे.

आपको बता दें कि ये आवश्यक समीक्षा बैठक इस समय इसलिए की जा रही है. कि भारत – चीन की सेनाएं पिछले वर्ष भर से अधिक समय से एक दुसरे के आमने – सामने आँखे दिखा रही हैं. वहीं पाकिस्तान की ओर से कई महीने बाद फायरिंग की घटनाएँ दोबारा शुरू हो गई है. बता दें कि भारतीय सेना के टॉप कमांडरो की मीटिंग में सभी 6 ऑपरेशनल कमानों के कमांडर हिस्सा लेंगें.

भारतीय सेना की ये ऑपरेशनल रिव्यू मीटिंग राजधानी दिल्ली में सेना मुख्यालय में 17 और 18 जून को होनी है. बता दें कि होने वाले इस विशेष मीटिंग में डायरेक्टर जनरल मिलिट्री ऑपरेशंस और डायरेक्टर जनरल मिलिट्री इंटेलिजेंस भी शामिल होंगे. दो दिन तक चलने वाली इस मीटिंग में पूर्वी लद्दाख में सेना के लिए बनाये गये इन्फ्रास्ट्रक्चर की समीक्षा भी की जाएगी. इसी के साथ ही आने वाली ठण्ड के लिए लद्दाख में नई तैनाती और उसके लिए जरूरी साजोसमान के बारे में भी चर्चा की जाएगी.इसी के साथ ही पाकिस्तानी सेना भारतीय सेना के साथ इस वर्ष 25 फरवरी से युद्धविराम के समझौते में है.