योगी सरकार हुई अलर्ट,आने वाले संकट को लेकर पूरी तैयारी

देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने बहुत ही अधिक कहर बरपाया है. कोरोना के दूसरी लहर की तीव्रता इतनी अधिक थी कि बहुत कम समय में ये बहुत अधिक लोगों को अपनी चपेट में ले लिया. कोरोना संक्रमण के आकड़ें इतना अधिक हो गये थे कि एक दिन में 4 लाख से अधिक मरीज सामने आने लगे थे. फिलहाल अभी जैसे ही कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर थमी है. वैसे ही कोरोना वायरस के नए रूप डेल्टा प्लस वैरिएंट दस्तक दे दिया.

वहीं इस डेल्टा प्लस वैरिएंट से निपटने के लिए अच्छी खबर ये है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते मंगलवार को कोरोना प्रबंधन के लिए बनी टीम 9, कोर ग्रुप के साथ बैठक की है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कोरोना के नए रूप इस डेल्टा प्लस को मात देने के लिए कार्य करने का निर्देश दिए हैं. बता दें कि इसी के साथ ही योगी जी ने एक नई गाइडलाइन भी जारी की है.

विशेषज्ञों के अनुसार डेल्टा प्लस वैरिएंट पहले से अधिक खतरनाक है. इसी वजह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हमें बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा बिना देर किये ही विशेषज्ञों की सलाह के अनुसार सभी आवश्यक कदम उठाये जाने चाहिए. मुख्यमंत्री जी ने आदेश देते हुए कहा है कि अतिरिक्त सतर्कता और सावधानी बरती जाये. थोड़ी सी लापरवाही बड़ी समस्या का कारण बन सकती है. उन्होंने आगे कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए राज्य की स्थिति दिन प्रतिदिन बेहतर होते ही जा रही है.