बीजेपी का दामन थामने के बाद जितिन प्रसाद ने कांग्रेस को लेकर कह दी ये बड़ी बात

अगले साल UP में विधानसभा चुनाव होने वाले है. जिसके लिए अभी से ही UP के सियासी बाजार में हलचल भी तेज़ हो गयी है. इसी बीच कांग्रेस पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है. जानकारी एक लिए बता दें कि कांग्रेस पार्टी और राहुल गाँधी के बहुत ही नजदीकी माने जाने वाले नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने आज कांग्रेस का साथ छोड़ कर बीजेपी का दामन थाम लिया है.

बता दें कि केन्द्रीय मंत्री पियूष गोयल ने जितिन प्रसाद को भारतीय जनता पार्टी में शामिल करवाया है. पता हो कि उत्तरप्रदेश में होने वाले चुनाव से पहले यह एक बड़ा सियासत का दांव खेला गया है. वही बीजेपी में शामिल होने के बाद जितिन प्रसाद की तरफ से पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. बता दें कि बीजेपी में शामिल होने के बाद जितिन प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को धन्यवाद दिया. इतना ही नहीं आगे उन्होंने कहा कि ”मैंने पिछले 8-10 सालों में ये महसूस किया है कि आज देश में अगर कोई असली मायने में संस्थागत राजनीतिक दल है तो भाजपा है. बाकी दल तो व्यक्ति विशेष और क्षेत्र के हो गए मगर राष्ट्रीय दल के नाम पर भारत में कोई दल है तो भाजपा है.” 

साथ ही उन्होंने कहा कि “मेरा कांग्रेस पार्टी से 3 पीढ़ियों का साथ रहा है. मैंने ये महत्वपूर्ण निर्णय बहुत सोच, विचार और मंथन के बाद लिया है. आज सवाल ये नहीं है कि मैं किस पार्टी को छोड़कर आ रहा हूं बल्कि सवाल ये है कि मैं किस पार्टी में जा रहा हूं और क्यों जा रहा हूं.” इसके अलावा उन्होंने कहा कि ”हमारा देश जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है उसके लिए आज देशहित में कोई दल और कोई नेता सबसे उपयुक्त और मजबूती से खड़ा है तो वो भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं.” जाहिर है कि UP चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. वही इसे एक बड़े राजनीतिक घटनाक्रम के रूप में भी देखा जा रहा है.