मुंबई में मॉनसूनी बारिश ने मचाई तबाही, महाराष्ट्र में जारी किया गया पांच दिनों के लिए अलर्ट

महाराष्ट्र के राजधानी मुंबई में मॉनसूनी बारिश ने तबाही मचाना शुरू कर दिया है. बारिश तेज होने के कारण ठाणे से लेकर कई और शहरों में सड़के पानी से पूरी तरह से भर गयीं हैं. बता दें कि मुंबई में आने वाला ये मॉनसून मौसम विभाग द्वारा बताये गये समय से एक दिन पहले ही आ गया. इसके वजह से बारिस तेजी से शुरू हो गई. तीव्र गति से बारिश होने कि वजह से रेलवे ट्रैक पूरी तरह से पानी में डूब गया है. पटरियों को पानी में डूबने के वजह से आने जाने वाली ट्रेनों में मुश्किल बढ़ गया है.

बारिस की वजह से स्थिति को देखते हुए लोकल रेलवे सर्विस को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं तेज बारिस के कारण मुंबई के इस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर भी बारिश का पानी भर गया है. इस वजह से सड़कों पर गाड़ियों की लम्बी लाइन और जाम लगा हुआ है. आपको बता दें कि इस मॉनसूनी भारी बारिश की वजह से मौसम विभाग ने महाराष्ट्र में आने वाले पांच दिनों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है.

ये भी बता दें कि मध्य रेलवे के सायन स्टेशन के ट्रैक पर अधिक पानी जमा जो जाने के बीच मौसम विभाग की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए मुंबई और इसेक अगल – बगल के क्षेत्रों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. तीव्र गति से बारिश होने की वजह से सायन समेत बांद्रा, कुर्ला, हिंदमाता और चेम्बूर में भी सड़कों पर जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. इस वजह से यातायात पूरी तरह रुक गया है. गाडियां ब्रेक डाउन हो गई हैं.