राजधानी दिल्ली के एम्स में आग लग गई है, आग बुझाने के लिए किया जा रहा है प्रयास

देश की राजधानी दिल्ली में एम्स के कनवर्जेंस ब्लॉक की बिल्डिंग में आग लग गई है. जानकारी मिली है कि ये आग बिल्डिंग की नौंवी मंजिल पर लगी है. एम्स के कनवर्जेंस ब्लॉक की बिल्डिंग में लगी आग को बुझाने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं. बता दें कि आग को बुझाने के लिए डेढ़ दर्जन से अधिक दमकल की गाड़ियाँ तुरंत ही आग लगे हुए स्थान पर पहुंच गयीं और बहुत अधिक प्रयास करने के बाद लगे हुए आग को रोका जा सका है. दमकल विभाग ने बताया कि यह आग 10:22 पर रात के समय में लगी है.

आपको बता दें कि अच्छी खबर ये है कि राजधानी दिल्ली में एम्स के कनवर्जेंस ब्लॉक की बिल्डिंग में लगी हुई आग से किसी प्रकार के जानमाल को कोई नुकशान नहीं हुआ है. हालांकि किस वजह से आग लगा इस बात का अभी पता नहीं चल पाया है. स्थिति ठीक होने के बाद इस बात पर चर्चा की जाएगी. जानकारी के अनुसार एम्स अस्पताल के जिस स्थान पर आग लगा था उस स्थान पर मरीज नहीं रहते हैं.

बता दें कि आग एम्स के नौवी मंजिल पर लगी थी और वहां पर सिर्फ लैब और बाकि ऑफिस ही होते हैं. इस मंजिल पर कोई ऐसा वार्ड नहीं जहाँ पर मरीजों को भर्ती किया जाये. खबर के अनुसार राजधानी दिल्ली के एम्स में आग लगने के कारण पुलिस और फायर ब्रिगेड की कुल 20 गाड़ियाँ पहुंच चुकी हैं. अभी फिलहाल आग को पूरी तरह से बुझाने का प्रयास किया जा रहा है.