योगी जी दिल में लेकर बैठे हैं बहुत बड़ा प्लान, बतायी पूरी योजना

यूं तो उत्तर – प्रदेश के मुख्यमंत्री अपनी एक अलग पहचान रखते हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने बेबाक अंदाज के लिए बहुत अधिक विख्यात है. इनके कार्य करने का अंदाज ही कुछ ऐसा है कि कितना भी बड़ा से बड़ा कार्य क्यों न हो लेकिन अपनी कार्य कुशलता की वजह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उस कार्य के लिए एक ठोस योजना तैयार कर ही लेते हैं. ठीक इसी प्रकार से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐसा योजना बनाया है जिससे अयोध्या राम मंदिर को वैश्विक आध्यात्मिक केंद्र बनाया जा सकता है. तो आईये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बनाये गये योजना के बारे में जान लेते हैं

बता दें कि बीते शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने अयोध्या विजन डाक्यूमेंट को प्रस्तुत किया. इसी के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या विजन डॉक्यूमेंट के प्रस्तुत करने के समय प्रधानमंत्री जी से कहा कि अयोध्या को वैश्विक आध्यात्मिक केंद्र के रूप में पहचान दिलाने के साथ – साथ समस्त आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित कर इसका सर्वांगीण विकास राज्य सरकार की प्राथमिकता है.

मुख्यमंत्री जी ने आगे बताते हुए कहा कि अयोध्या के प्राचीन गौरव तथा सांस्कृतिक एवं आध्त्यामिक परम्परा एवं पहचान को पुनः स्थापित करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा अनेक विकास परियोजनाओं का संचालन किया जा रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम अयोध्या का विकास कार्य करने के लिए पूर्ण रूप से संकल्प कृतसंकल्पित हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री जी से स्पष्ट शब्दों में कहा कि किये जा रहे विकास कार्यों के पूर्ण होने के बाद अयोध्या धाम श्रद्धालुओं और पर्यटकों के लिए आकर्षण के केंद्र के रूप में अपनी पहचान बनाएगा.