रवि किशन ने सरकार के आगे उठाया अश्लीलता का मुद्दा, जाने क्यों कर रहें भोजपुरी गानो को बैन करने की मांग

रवि किशन ने सरकार के आगे उठाया अश्लीलता का मुद्दा, जाने क्यों कर रहें भोजपुरी गानो को बैन करने की मांग

रवि किशन ने सरकार के आगे उठाया अश्लीलता का मुद्दा, जाने क्यों कर रहें भोजपुरी गानो को बैन करने की मांग

एक्टर और बीजेपी सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) ने सरकार के सामने एक नया मुद्दा रखा है। उन्होंने भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री में बढ़ती अश्लीलता के मुद्दे को भारत सरकार के आगे रखा है। साथ ही साथ सांसद रवि किशन ने ऐसे गानो और फिल्मों को बैन करने की मांग की है। रवि किशन ने उत्तर प्रदेश और बिहार सरकार के साथ साथ केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) से पत्र लिखकर गानों और फिल्मों में अश्लीलता पर रोक लगाने की मांग की है।

भोजपुरी सिनेमा में अश्लीलता के मुद्दे पर पहले भी कई बार इस पर विचार किए जाते रहें हैं। भोजपुरी फिल्मों और गानों में अश्लीलता का तड़का लगा कर इसे बेचा जाता है। निर्माता और निर्देशक एक खास वर्ग के लोगो को लुभाने के लिए ऐसे कंटेंट बनाते हैं। खबरों के मुताबिक बीजेपी सांसद रवि किशन ने बिहार और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ ही केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और संस्कृति मंत्रालय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल को खत लिखा है। इस पत्र में सांसद लिखते हैं कि भोजपुरी के गानों के जरिए समाज में अश्लीला फैलाई जा रही है। इस तरह के गानों को रोकने के लिए कठोर कानून बनाया जाए जिससे इस पर रोक लग सके। भोजपुरी में पिछले कुछ दशक से गानों में गिरावट देखी जा सकती है, जो कि एक गंभीर विषय है। इन गानों से युवाओं पर गलत असल पड़ रहा है। रवि किशन का कहना है कि यह देश के 25 करोड़ लोगों की प्रिय भाषा भोजपुरी की अस्मिता और सम्मान की लड़ाई है। भोजपुरी फिल्मों और गानों में अश्लीलता रोकने के लिए सख्त कानून बनने चाहिए।


आपको बता दें कि रवि किशन का भोजपुरी फिल्मों से नाता बहुत पुराना है। भोजपुरी फिल्मों के अलावा उन्होंने हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है। भोजपुरी सिनेमा में 'राधे', 'सनकी दरोगा', 'गंगा' जैसी शानदार फिल्मों में रवि किशन ने काम किया और इन्हें फैंस ने काफी भी पसंद किया है। रवि किशन ने साल 2019 में बीजेपी की तरफ से योगी आदित्यनाथ की सीट गोरखपुर से चुनाव लड़ा था।