नए कश्मीर पर पाकिस्तान की बौखलाहट को देखते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कड़े शब्दों में दी चेतावनी

जब से जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटा है तभी से ही पड़ोसी देश पाकिस्तान की बौखलाहट साफ़ देखने को मिल रही है. वही नए कश्मीर को लेकर तैयार प्लान ने आ’तंकि’यों की भी परेशानी बढ़ा दी है. दरअसल हाल ही में पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर मामले पर सर्वदलीय बैठक की थी और कश्मीर के विकास का रोड मैप बनाने की तैयारी की.

जिससे पाकिस्तान बुरी तरह से बौखला गया है और आ’तंकि’यों की परेशानी भी साफ़ तौर पर देखी जा रही है क्यूंकि बैठक के बाद से ही आ’तं’की एक के बाद एक ह’म’ला किये जा रहे है. इतना ही नहीं कश्मीर मामले पर पाकिस्तान पहले भी कई बार विश्व स्तर पर कई देशो से अपील कर चुका है हालाँकि हर बार की तरह पाकिस्तान को इस मामले पर मुंह की ही खानी पड़ी है. वही दूसरी तरफ पाकिस्तान और आ’तं’कि’यों की बौखलाहट को देखते हुए लद्दाख दौरे पर गए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कड़े शब्दों में सन्देश देते हुए कहा कि ‘भारत शांति का पुजारी है, लेकिन श’स्त्र भी धारण करते हैं. किसी देश की एक इंच जमीन पर भी कभी क’ब्जा नहीं की, लेकिन जब-जब किसी ने आंख उठाई हमने मुं’हतो’ड़ जवाब दिया. हमने कभी आंख उठाई नहीं और किसी का आंख उठाना बर्दा’श्त नहीं.’

इसके अलावा उन्होंने कहा कि ‘पड़ोसियों को कहता हूं कि क्या मिल बैठ कर समाधान नहीं निकल सकता. अगर कोई आ’क्रामक रुख अपनाएगा तो भारत के सैनिक भी जवाब देंगे. मैं आपकी तैयारी से सं’तुष्ट हूं.’ जाहिर है कि पाकिस्तान और आ’तं’की लगातार भारत को अपना निशाना बना रहे है. जिससे उनकी बौखलाहट साफ़ तौर पर दिखाई दे रही है.