गडकरी अब ऐसा काम करने जा रहे है, जो भारत को बना देगा विश्वशक्ति

नितिन गडकरी वाकई में भारत के बहुत ही बड़े और अनमोल नेताओं में शुमार किये जाते है. उनका काम करने का तरीका लोगो के दिलो में अक्सर ही जगह बना लेता है और हम लोग उनको लेकर के अपने अपने विचार रखते आये है कि उनका केबिनेट में होना ही मोदी सरकार की पावर को और काम करने की शक्ति को बढ़ा देता है. अभी हाल ही में गडकरी ने एक और ऐसा ही प्रोजेक्ट चालू कर दिया है जो भारत की दशा और दिशा दोनों को ही बदल देने की क्षमता रखता है.

भारत में बनेगा पहला इलेक्ट्रिक हाईवे, पेट्रोल और डीजल अपर निर्भरता खत्म
सबसे पहले तो आप ये जान लीजिये कि ये आपकी कार के लिए या बाइक के लिए नही है बल्कि हाईवे पर चलने वाले ट्रको के लिए होगा. इसके अंतर्गत हाईवे के पास में ही एक और लेन बनाई जायेगी और उसके ऊपर से एक वायर गुजारा जाएगा. इस लेन पर ट्रक चलेंगे और ऊपर एक कनेक्टर के माध्यम से वायर से जुड़े रहकर के चार्ज होते रहेंगे इससे ट्रक पूरी तरह से बिजली पर चलने वाले बन जायेंगे और ऐसे ये कई हजारो किलोमीटर का सफ़र भी कर पायेंगे. ये ठीक रेलवे ट्रेक या मेट्रो ट्रैक के इलेक्ट्रिफिकेशन के जैसा ही है.

अभी इसका काम एक स्वीडिश कम्पनी को दिया जा रहा है जो भारत में पहला इलेक्ट्रिक हाईवे दिल्ली से जयपुर के बीच में तैयार करेगी जिसकी लम्बाई 200 किलोमीटर तक रहेगी और अगर ये अच्छे से हो गया तो देश भर में हर जगह पर इसका विस्तार हो जाएगा और देश भर में जो आप पेट्रोल और डीजल से चलने वाले ट्रक देखते है वो आगे चलकर के बिजली से चलने वाले बन जायेंगे और इसससे भारत के अन्दर की मालवाहन कीमत काफी अधिक कम हो जायेगी और ये पेट्रोल डीजल पर तो निर्भर ही नही करेगी.

नितिन गडकरी ऐसे कई सारे प्रोजेक्ट है जो भारत में चला रहे है और अगर ये सफल हो जाते है तो फिर भारत के हाईवे इन्फ्रा को विश्व में कोई भी पछाड़ नही पायेगा. खैर इसमें काफी वक्त तो जरुर लगने ही वाला है.