भारत का नक्शा गलत दिखाने पर ट्विटर की बढ़ी मुश्किले, अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज

सरकार और ट्विटर के बीच चल रहा तनाव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. दरअसल जहाँ एक तरफ तनातनी का माहौल बना हुआ है. वही दूसरी तरफ ट्विटर ने कुछ ऐसा कर दिया था जिसकी वजह से अब ट्विटर की परेशानी बढ़ गयी है और भारत ने इसके खिलाफ सख्त रुख भी अपनाया है.

जानकारी के लिए बता दें कि ट्विटर ने भारत के नक़्शे के साथ छेड़छाड़ करते हुए अपनी वेबसाइट पर जम्मू कश्मीर को भारत का हिस्सा नहीं दिखाया. जिस वजह से इस मामले पर भारत सरकार ने सख्त रुख अपनाया है. बता दें कि ट्विटर ने जम्मू कश्मीर को भारत से अलग कर दूसरा देश दिखा दिया था. जिस कारण ट्विटर इंडिया के डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी की मुश्किल अब बढ़ गई है.

बता दें कि यूपी के बुलंदशहर में बजरंग दल के नेता की शिकायत ने भारत का गलत नक्शा दिखाए जाने के मामले में ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनीष माहेश्वरी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. बता दें कि धारा 505 (2) और आईटी एक्ट की धारा 74 के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसके अलावा बता दें कि बजरंग दल के प्रांत संयोजक प्रवीण भाटी ने आरोप लगाते हुए कहा दुनिया को भ्रमित करने के लिए ट्विटर ने जानबूझकर नक्शे के साथ छेड़छाड़ की है. इसके अलावा जानकारी के लिए बता दें कि विवाद को बढ़ता देख ट्विटर ने अपनी गलती को ठीक करते हुए इसे हटा भी लिया.