इस योजना के तहत किसानों के खातों में चार हजार रुपये डाल सकती है मोदी सरकार, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

पीएम किसान सम्मान निधि योजना 

पीएम किसान सम्मान निधि योजना 

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की ओर से किसानों के लिए बड़ी खबर है। इस महीने केंद्र सरकार की तरफ से किसानों के खातों में चार हजार रुपये आ सकते हैं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के तहत किसानों के पास चार हजार रुपये पाने का अच्छा मौका है।सरकार ने हाल ही में किसानों के खाते में 2000 रुपये की आठवीं किस्त ट्रांसफर (8th Installment Transfer) की है। अगर आप भी ये पैसा पाना चाहते हैं तो फटाफट अपना रजिस्ट्रेशन करा लें।

नौ करोड़ से अधिक किसान कर चुके हैं रजिस्ट्रेशन

योजना के तहत अब तक 9 करोड़ से अधिक किसानों का रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है। आपको बता दें आप पीएम किसान योजना की ऑफिशियल वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन कराने के बाद आपके खाते में ये पैसा सराकर की ओर से ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

मई में आई 8वीं किस्‍त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मई में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना के तहत दिए जाने वाले वित्तीय लाभ की 8वीं किस्त जारी की थी। उन्‍होंने देश में 9.5 करोड़ से ज्यादा लाभार्थी किसान परिवारों को 19 हजार करोड़ रुपये से अधिक की रकम ट्रांसफर की।

कैसे मिलेगा 4000 रुपये का फायदा?

कई किसान ऐसे भी हैं जिन्हें 2000 रुपये की ये रकम नहीं मिली है, क्योंकि उन्होंने इस योजना में रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया था। ऐसे में अब किसान 30 जून तक अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इसे मंजूरी मिल गई तो अप्रैल-जुलाई वाली किस्त जुलाई में मिल जाएगी और अगस्त की नई किस्त भी अकाउंट में आ जाएगी। यानी दो किस्तों का लाभ मिल सकता है।