यूपी चुनाव : अखिलेश यादव का बड़ा दावा, चुनाव में इतनी सीटे जीतेंगे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का चर्चा शुरू हो गया है. बता दें कि विधान सभा चुनाव आगामी वर्ष 2022 में होने वाला है. उत्तर प्रदेश के चुनाव पर पुरे देश की नजरें टिकी रहती हैं. इसी वजह से हर पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है. उत्तर प्रदेश चुनाव के तैयारी को इसी कड़ी में आगे बढ़ाते हुए अखिलेश यादव ने बड़ा दावा किया है. आईये उनके दावे के बारे में जानते हैं.

आप को बता दें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा पर जिला पंचायतों के अध्यक्षों के चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए बीते दिन सोमवार को बड़ा दावा करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी कुल 350 सीटें जीतेगी. इतना ही नही अखिलेश ने एक और बयान में आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निसाना साधा है. उन्होंने कहा है कि योगी आदित्यनाथ ने सत्ता के बल पर जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनाव में धांधली करने में हद कर दी है.

अखिलेश सिंह यादव ने आगे कहा कि योगी आदित्यनाथ के अलोकतांत्रिक आचरण से संवैधानिक संस्थाओं के लिए भी खतरा का जन्म हो गया है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश सिंह यादव ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव में अपनी हार को जबरन छल कपट से जीत में बदलकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भारतीय जनता पार्टी भले ही अपनी वाहवाही करा लें, मगर आगामी वर्ष के प्रारम्भ में प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में उन्हें मुहँ की खानी पड़ेगी. समाजवादी पार्टी आगामी चुनाव में विधानसभा की 350 सीट जीतेगी और भारतीय जनता पार्टी कुछ सीटों पर सिमटकर विपक्ष में बैठने को मजबूर होगी. अब अखिलेश सिंह यादव द्वारा किया गया यह दावा कितना सही होगा यह तो समय ही बतायेगा.