दिल्ली से सटे इस राज्य में भी कोरोना के नए रूप डेल्टा प्लस ने दी दस्तक, पहला मामला आया सामने

देश में कोरोना का संकट अभी तक खत्म नहीं हुआ है. वही दूसरी तरफ एक बार फिर से कोरोना के नए रूप डेल्टा प्लस ने दस्तक  दे दी है. जिसकी वजह से फिर से सरकार और लोगो की परेशानी बढ़ सकती है. जाहिर है कि कोरोना की दूसरी लहर ने देश में जमकर हाहाकार मचाया था. जिसके बाद अब कोरोना के नए रूप डेल्टा प्लस की दस्तक से हालात फिर से ख़राब हो सकते है.

पता हो कि देश के कई राज्यों में कोरोना के नए रूप डेल्टा प्लस ने अपनी दस्तक दे दी है और अब दिल्ली की दहलीज पर भी कोरोना का नए रूप डेल्टा प्लस पहुँच गया है. बता दें कि दिल्ली से सटे हरियाणा के शहर फरीदाबाद में कोरोना के नए रूप डेल्टा प्लस ने अपना कहर बरसाना शुरू कर दिया है. दरअसल फरीदाबाद में डेल्टा प्लस का पहला मामला सामने आया है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया है.

दरअसल भारत के 10 राज्यों में अभी तक डेल्टा प्लस वैरिएंट के 48 मामले सामने आ चुके है. वही बता दें कि फरीदाबाद में मिले नए केस को लेकर हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि “सरकार तैयार है. संक्रमित मरीज के संपर्क में आए 100 फीसदी लोगों का टेस्ट कराने का आदेश दिया गया है. उनके सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग भी की जाएगी.” जाहिर है कि कोरोना का कहर अभी तक खत्म नहीं हुआ है और इसी वजह से हालात पहले की तरह ख़राब न हो इसके लिए सरकार लगातार कोशिशे कर रही है.