कोरोना के कहर को देखते हुए तेलंगाना सरकार ने बढ़ाया इतने दिनों के लिए लॉकडाउन, प्रतिबंधो में दी कुछ छूट

देश से कोरोना का खतरा अभी तक पूरी तरह टला नहीं है. वही दूसरी तरफ कोरोना के संक्रमण को देखते हुए कुछ जगहों पर लॉक डाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है. दरअसल देश में जहाँ कई राज्यों में अनलॉक प्रक्रिया शुरू हो गयी है वही दूसरी तरफ तेलंगाना सरकार ने मंगलवार को लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है.  

बता दें कि तेलंगाना सरकार ने राज्य में 19 जून तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. इतना ही नहीं यह फैसला कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. बता दें कि राज्य के कुछ जिलों में प्रतिबंधों को 10 जून से लागू किया जाएगा. हालाँकि इस दौरान कुछ छूट भी दी गई है. जानकारी के लिए बता दें कि तेलंगाना सरकार ने जिन जिलों में कोविड -19 के मामलों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए प्रतिबंध लगाये रखने का फैसला लिया है उन जिलों में मिरयालगुडा, मुनुगोड, नलगोंडा, सत्थुपल्ली, देवरकोंडा, नागार्जुन सागर और मधिरा शामिल हैं.

lockdown

इसके अलावा बता दें कि तेलंगाना में कोविड -19 प्रतिबंधों के तहत हर दिन सुबह 6 से शाम 5 बजे के बीच ढील दी जाएगी. इसके साथ ही लोगों को अपने ऑफिस से घर पहुंचने के लिए एक घंटे की अतिरिक्त छूट अवधि की भी अनुमति दी है. इसके अलावा बता दें कि राज्य सरकार ने कहा, “दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान शाम 5 बजे तक बंद रहेंगे और शेष एक घंटे की छूट अवधि यह सुनिश्चित करने के लिए है कि लोग शाम 6 बजे तक अपने घर पहुंच जाएं.”