वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाने वालों के ऊपर की जाएगी बड़ी कार्यवाई, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बनाया नया योजना

देशभर में कोरोना नामक महामारी अपनी चरम सीमा पर जाकर कहर बरपा रहा था. आज के समय में कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है कि जिसका सगा – संबंधी या फिर उसके मित्र में से कोई भी इस घातक बीमारी की चपेट में न आया हो. ये कोरोना नामक घातक महामारी ने हर किसी को तोड़ के रख दिया है. कोरोना का दूसरा लहर इतना भयावह हो गया था कि एक समय ऐसा आया कि कोरोना के रोज के मरीजों का आकड़ा 4 लाख के पार पहुंच गया था. लेकिन अच्छी खबर ये है कि धीरे – धीरे ही सही अभी सबकुछ सामान्य होने लगा है.

कोरोना के कहर से निजात पाने का एक मात्र साधन टीकाकरण का तीव्र गति से होना है. सरकार भी पूरी तरह से टीकाकरण के लिए अभियान जारी की है. लेकिन इसी कोरोना संकट के समय कुछ लोग ऐसे हैं जो कोरोना से बचाव के लिए लगाये जा रहे वैक्सीन को लेकर तमाम प्रकार की अफवाहें फैला रहे. आपको बता दें कि अफवाह फैलाने की जानकारी मिलने के तुरंत बाद योगी सरकार ने सख्त रुख अपनाने का फैसला किया है. प्रदेश सरकार की ओर से बीते गुरुवार को सभी जिलों के जिलाधिकारी और सीएमो सहित सभी पुलिस ऑफिसरों को निर्देश दिया गया. निर्देश में स्पष्ट तौर पर कहा गया कि कुछ लोग टीकाकरण अभियान में बाधा डालना चाहते हैं. ऐसे लोग कोरोना से बचाव रूपी वैक्सीन को लेकर अफवाह फैला रहें हैं. इसे किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

साथ ही ये भी कहा गया कि जो लोग ऐसा कर रहें हैं उनकी पहचान करने के बाद उन्हें ठीक ढंग से वैक्सीन के बारे में समझाया जाये. इसके बाद भी अगर कोई समझने को तैयार नही है तो उसके खिलाफ महामरी एक्ट के अनुसार कार्यवाई की जाये. कोरोना से बचाव के लिए एक मात्र उपाय टीकाकरण का है. उसके बारें में भी अफवाह फैलाना ठीक नहीं है. बल्कि अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन के प्रति जागरूक करना चाहिए.