धर्मांतरण मामले में योगी सरकार हुई सख्त, कानून मंत्री बोले ‘दोषियों की मदद करने वालो के खिलाफ भी होगी कार्यवाई’

उत्तर प्रदेश के धर्म परिवर्तन मामले में एक के बाद एक नया खुलासा हो रहा है. जिसके बाद से ही प्रदेश सरकार भी काफी सख्त हो गयी है. जानकारी के लिए बता दें कि बीते कुछ दिनों पहले UP में धर्म परिवर्तन कराये जाने को लेकर एक चौकाने वाला मामला सामने आया था. जिसमें दो लोगो की गिरफ्तारी भी की जा चुकी है. साथ ही इस मामले में विदेशी फंडिंग होने के भी सबूत मिले है. जिसके बाद से ही UP की ATS टीम ने अपनी जांच को और तेज़ कर दिया है.

वही दूसरी तरफ यूपी के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने इस मामले पर जानकारी देते हुए एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए बताया कि “ये एक लंबा रैकेट है. एक हजार से ज्यादा लोगों को लालच देकर उनका धर्मांतरण कराया गया है. जिन लोगों का धर्म परिवर्तन किया गया उनमें ज्यादातर गरीब तबके के लोग और दिव्यांग हैं. यूपी सरकार ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी.”

इसके साथ ही उन्होंने ये ही कहा कि मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी. साथ ही ऐसी घटना दोबारा ना हो उसके लिए जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों को निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई भी करने को कहा गया है. इतना ही नहीं कानून मंत्री ने ये भी कहा कि अगर अपराधी के समर्थन में कोई आता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है. जाहिर है कि धर्म परिवर्तन मामले को लेकर योगी सरकार ने काफी सख्ती कर दी है.