राज्यपाल से मुलाकात के बाद जब यूपी बीजेपी प्रभारी से पूछा गया कि क्या कैबिनेट विस्तार की हैं तैयारी? मिला ये जवाब

उत्तरप्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले राज्य में कैबिनेट विस्तार की अटकलें तेज हो गयी हैं. राज्य में BL संतोष के दौरे के बाद से ही इस तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि जल्द ही यूपी में योगी कैबिनेट का विस्तार होने वाला है.

जानकारी के लिए बता दें योगी सरकार में इस समय कई मंत्री पद ख़ाली हैं, वहीं कहा जा रहा है कि PM मोदी के करीबी एक़े शर्मा को राज्य का डिप्टी CM बनाया जा सकता है. इन्ही अटकलों के बीच आज बीजेपी के वरिष्ठ नेता और यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह ने आनंदीबेन पटेल से मुलाक़ात की. जिसके बाद सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गयी.

दरअसल राधा मोहन सिंह ने राज्यपाल को एक बंद लिफ़ाफ़ा दिया, जिसके बाद से कैबिनेट में फेरबदल की खबरें तेज हो गयी हैं. इस मुलाक़ात के बाद जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने राज्यपाल को योगी आदित्यनाथ के मंत्रीमंडल के विस्तार के बारे में सूचित किया है? तो इसके जवाब में उन्हीं बड़ी बात कही.

ग़ौरतलब है कि राधा मोहन सिंह ने अपना जवाब देते हुए कहा कि सरकार में पद ख़ाली हैं. मंत्रीमंडल विस्तार का फ़ैसला मुख्यमंत्री ही लेंगे. बता दें इस हफ़्ते की शुरुआत में बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने लखनऊ में समीक्षा बैठक़ की थी, जिसके बाद से ही योगी कैबिनेट के विस्तार को लेकर अटकलें शुरू हो गयी हैं. वही जब उनसे मुख्यमंत्री को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ अच्छा काम कर रहे हैं. सिंह ने कहा, “बीजेपी संगठन और यूपी सरकार अच्छी तरह से काम कर रही है… यह पार्टी की सबसे मजबूत इकाई है. साथ ही यह सरकार काफी पापुलर है.”