ऐश्वर्या राय को मिलती थी अभिषेक बच्चन से ज्यादा फीस, एक्टर ने एक इवेंट में किया था खुलासा

ऐश्वर्या राय को मिलती थी अभिषेक बच्चन से ज्यादा फीस, एक्टर ने एक इवेंट में किया था खुलासा

ऐश्वर्या राय को मिलती थी अभिषेक बच्चन से ज्यादा फीस, एक्टर ने एक इवेंट में किया था खुलासा

जेंडर वेज गैप ने बॉलीवुड सहित कई और इंडस्ट्री में महिलाओं को आगे आने से रोका है। कई फीमेल एक्टर्स ने इस मुद्दे को सालों से उठाया है। एक्ट्रेसेस ने कई बार इस बात का खुलासा किया है कि कैसे उन्हें एक ही काम के लिए अपने पुरुष समकक्षों की तुलना में अक्सर कम पारिश्रमिक मिलता है। हालांकि कई एक्टर्स ने इस बात से इनकार भी किया है। साल 2018 में, अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने इस बात का खुलासा किया था कि उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) को उनके साथ की हुई नौ में से आठ फिल्मों के लिए उनसे ज्यादा पेमेंट किया गया था।

2018 में एक कार्यक्रम के दौरान, फिल्म निर्माता शूजीत सरकार (Shoojit Sirkar) ने अभिषेक से पूछा था कि क्या वह अपनी बेटी के एक्ट्रेस बनने में सहज होंगे। उन्होंने कहा, "नहीं। लेकिन इससे पहले कि मैं इसका जवाब दूं, मैं इसे कुछ संदर्भ और परिप्रेक्ष्य देना चाहूंगा। दो महिलाएं जो मेरे करीब हैं, मेरी मां और मेरी पत्नी ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी शर्तों पर काम किया है। उन्हें कभी भी ऐसा कुछ करने के लिए मजबूर नहीं किया गया जो वें नहीं करना चाहती थी।" इसके आगे अभिषेक ने कहा, "फिल्म इंडस्ट्री और अन्य उद्योगों में जेंडर पैरिटी पर एक बड़ी बहस चल रही है। मैंने अपनी पत्नी के साथ नौ फिल्मों में काम किया है और उनमें से आठ में, उसे मुझसे ज्यादा पेमेंट किया गया। 'पीकू' (Piku) फिल्म में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को सबसे ज्यादा पेमेंट किया गया था। यह एक व्यापार है और यदि आप एक बिक्री योग्य एक्टर हैं, तो आपको उसी के अनुसार पेमेंट मिलता है। ऐसा नहीं हो सकता कि आप एक नई एक्ट्रेस हैं और शाहरुख खान के बराबर पेमेंट की मांग करते हैं। "

आपको बता दें कि जहां ऐश्वर्या राय ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद साल 1997 में तेलुगु फिल्म 'इरुवर' (Iruvar) के साथ एक्टिंग डेब्यू किया था। वहीं अभिषेक बच्चन ने साल 2000 में आई जेपी दत्ता (JP Dutta) की फिल्म 'रिफ्यूजी' (Refugee) के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। ऐश्वर्या और अभिषेक ने 'कुछ ना कहो', 'गुरु', 'रावन', 'धूम 2', 'ढाई अक्षर प्रेम के', 'सरकार राज', 'उमराव जान' और 'बंटी और बबली' जैसी 9 फिल्मों में साथ काम किया है। साल 2007 में दोनो ने शादी कर ली जिसके बाद साल 2011 में उनकी बेटी आराध्या का जन्म हुआ।