धर्म परिवर्तन मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया सख्त आदेश कहा कि…

उत्तर प्रदेश राज्य के नोएडा में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. नोएडा पुलिस को काफी अधिक समय से इसकी शिकायत मिल रही थी. बता दें कि इसी के बाद से एटीएस के मदद से मामले का भांडाफोड़ हुआ. उत्तर प्रदेश एटीएस ने इस मामले में आरोपी मोहम्मद उमर गौतम और मुफ्ती काजी जहांगीर कासमी को गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि इस इस मामले में पुलिस के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि इस मामले में विदेशी फंडिंग और कई लोगों के शामिल होने की जानकारी मिली थी. पुलिस के अनुसार ये लोग मूक – बधिर बच्चों को धर्मांतरण का शिकार बनाते थे. इसी के साथ महिलाओं को भी लालच देकर धर्मांतरण करवाया जाता था. बता दें कि इसी मामले पर सख्ती बरतते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त आदेश दिया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आदेश में स्पष्ट रूप से कहा है कि एजेंसियां इस मामले की जड़ तक जाएं और जो भी इसमें शामिल है उन पर पूर्ण रूप से कड़ा एक्शन लिया जाये. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे ये भी कहा कि पाए गये दोषियों पर नेशनल सेक्युरिटी एक्ट लगाया जाये इसी के साथ ही गैंगस्टर एक्ट के तहत एक्शन लिया जाये. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये भी कहा कि जो भी धर्म परिवर्तन के मामले में दोषी है उनकी सारी संपत्ति जब्त करने का भी आदेश दिया है.