जो लोग वैक्सीन नहीं लगवा रहे, उनको लेकर पीएम मोदी ने दिया बड़ा बयान

जैसा की हम लोग इस बात से अवगत हैं कि हर माह के अंतिम रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात नामक कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को संबोधित करते हैं. ठीक इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने बीते रविवार को मन की बात कार्यक्रम में देश के अहम मुद्दों पर चर्चा किया है. आईये जानते हैं प्रधानमंत्री जी द्वारा किये गये चर्चा के बारे में तो आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने एक बार फिर लोगों को अफवाहों से बचने और बेहिचक कोरोना का वैक्सीन लगवाने की अपील की है.

इसी के साथ ही प्रधानमंत्री जी ने लोगों से अपील करते हुए कहा मैंने भी वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली है फिर वहीं अपनी माँ का उदाहरण दिया और कहा कि मेरी माँ जो 100 वर्ष की हैं उन्होंने भी वैक्सीन का दोनों खुराक ले लिया है. अतः वैक्सीन से डरने की आवश्यकता नहीं है. वैक्सीन कोरोना महामारी से बचाने के लिए बनाया गया है. उन्होंने आगे कहा कि कोरोना अभी गया नहीं है यह वायरस नए – नए रूप में सामने आ रहा है. इसलिए इससे बचावा के लिए टीका लगवाना आवश्यक है.

हालांकि आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने मन की बात के 78वें संबोंधन में देशवाशियों को आगाह किया कि वे यह समझने की भूल बिल्कुल भी न करें कि कोरोना महामारी पूरी तरह से खत्म हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अपने मन की बात में बताया कि किस तरह से वैज्ञानिकों ने बहुत अधिक मेहनत करने के बाद टीका को बनाया है इसलिए हमें विज्ञान पर भरोसा करना चाहिए और अपने वैज्ञानिकों पर भी भरोसा करना चाहिए. इसी के साथ ही उन्होंने महान एथलीट दिवंगत मिल्खा सिंह को भी याद करते हुए उनके साथ बिताए गये समय के बारे में भी बताया.