बड़ी खबर : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए आई खुशखबरी, वेतन बढ़ाने और प्रमोशन की हुई शुरुआत

देश के केंद्रीय कर्मचारियों के लिए आयी खुशखबरी सातवें वेतन आयोग के अनुसार कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने की तैयारी का कार्य प्रारम्भ हो गया है. इसी के साथ ही कर्मचारियों के प्रमोशन का भी समय आ गया है. बता दें कि कर्मचारियों को अपना स्व मुल्यांकन को आने वाले 30 जून तक अपने रिपोर्टिंग ऑफिसर तक पहुँचाना है. 1 जुलाई से से DA बढ़ने की आनंद के बाद अब अप्रेजल की प्रारम्भ कर्मचारियों के लिए दोहरा खुश खबरी लेकर आई है.

बता दें कि इससे पहले भी दो बार कोरोना महामारी के कारण वित्त वर्ष 2020 – 21 का वार्षिक अप्रेजल को आगे बढ़ा दिया गया था. डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल ट्रेनिंग ने 14 अप्रैल 2021 को इस बारे में एक आदेश जारी किया गया था. आदेश के अनुसार CSS, CSSS और CSCS कैडर के ग्रुप A, B और C की एनुएल परफॉर्मेंस असेसमेंट रिपोर्ट जमा करने की तारीख 31 दिसम्बर 2021 तक के लिए आगे बढ़ा दी गई है. आदेश के अनुसार जो लोग 28 फरवरी 2021 को रिटायर हो चुके हैं. वो लोग भी इसका लाभ ले सकेंगे. आप को ये भी बता दें कि इससे पहले भी वित्त वर्ष 2019 – 20 के लिए केंद्रीय कर्मचारियों के एनुएल परफॉर्मेंस असेसमेंट रिपोर्ट को आगे बढ़ा दिया गया था. हलाकि इसको पूर्ण करने का समय 31 दिसम्बर 2020 थी.

आप को बता दें कि EPFO की तरफ से एनुएल परफॉरमेंस असेसमेंट रिपोर्ट मॉड्यूल का HR – SOFT ऑनलाइन विंडो लॉन्च कर दिया गया है. ये विंडो ग्रुप A, ग्रुप B और ग्रुप C के कर्मचारियों के लिए खोला गया है. जारी किये गये इस विंडो में जाकर सभी केंद्रीय कर्मचरियों को अपना रिव्यू और रिपोर्ट देना होगा. 31 दिसम्बर तक यह अप्रेजल की प्रक्रिया पूरी करनी है.