बड़ी खबर : बिहार विधानसभा में विधायकों के लिए स्पीकर का फरमान,विधायक करवा लें यह कार्य अन्यथा प्रवेश वर्जित

कोरोना महामरी ने पुरे देश में अपने चरम सीमा पर पहुंच कर कहर बरपाया है. कोरोना महामारी के वजह से हर कार्य प्रभावित हो गया है. कोरोना को ध्यान में रखते हुए लोग अपने कार्यों की योजना बना रहें हैं. इसलिए पहले की अपेक्षा अधिक कार्यों में बदलाव हो गया है. इसी बदलाव के साथ बिहार विधानसभा में उन्हीं विधयाकों को प्रेवश की अनुमति मिलेगी जो विधायक कोरोना का टीकाकरण करवा लियें है.

विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने नया फरमान जारी किया है. उन्होंने कहा है कि बिहार में कुछ दिनों में ही विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो सकता है. ऐसे में जिन विधयाकों ने वैक्सीन की खुराक नहीं ली है उन्हें परेशानी हो सकती है. बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के इस फरमान से सबसे अधिक परेशानी प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव को हो सकती है.

इन दोनों लोगों ने अभी तक वैक्सीन नहीं ली है. तेजस्वी यादव का कहना है कि वो वैक्सीन लगवाने वाले अंतिम व्यक्ति होंगे. तेजस्वी यादव का अपना विचार है कि पहले आम जनता का टीकाकरण हो जाये फिर अंत में हम वैक्सीन लगवाएंगे. बता दें कि स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने मानसून सत्र से पहले सभी विधायकों से सपरिवार वैक्सीन लगवाने की अपील की है. इसी के साथ ही अपने इलाके के लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने का आग्रह किया है. स्पीकर विजय कुमार ने ऐलान किया है कि जिन विधयाकों के सौजन्य से उनके क्षेत्र में 80 फीसद से ज्यादा वैक्सीन लगवा दिये जायेंगे. उन्हें विधानसभा की तरफ से सम्मानित किया जायेगा.