पीएम मोदी ने इजरायल के नए प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट को दी बधाई, साथ ही कही ये बात

दक्षिणपंथी यामिना पार्टी के नेता नफ्ताली बेनेट ने इजरायल के नए प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें बधाई दी. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि वह दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को और अधिक मजबूत बनाने के लिए उत्सुक हैं.

बता दें कि पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि “इजराइल का प्रधानमंत्री बनने पर नफ्ताली बेनेट को बधाइयां. हम अगले साल अपने कूटनीतिक संबंधों के उन्नयन के 30 साल पूरे कर रहे हैं और इस अवसर पर मैं आपसे मुलाकात करने और दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को और अधिक मजबूत करने के लिए उत्सुक हूं.” इतना ही नहीं पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के सफल कार्यकाल की सरहना करते हुए भारत-इजराइल रणनीतिक साझेदारी पर निजी तौर पर ध्यान देने के लिए उनके नेतृत्व के प्रति आभार भी जताया. जानकारी के लिए बता दें कि बेनेट को इजरायल की 120 सदस्यीय संसद में 60 सदस्यों ने पक्ष में और 59 सदस्यों ने विरोध में मतदान किया. हालाँकि इस दौरान एक सदस्य अनुपस्थित भी रहा.

इसके अलावा बता दें कि नयी सरकार में 27 मंत्री हैं जिनमें से नौ महिलाएं हैं. इतना ही नहीं नयी सरकार के लिए अलग-अलग विचारधारा के दलों ने गठबंधन किया है. जिसमें दक्षिणपंथी, वाम, मध्यमार्गी के साथ अरब समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाली एक पार्टी भी है. इसके अलावा बता दें कि येश एतिद पार्टी के मिकी लेवी को संसद का स्पीकर चुना गया और पता हो कि उनके पक्ष में 67 सदस्यों ने मतदान किया था.