मलाइका अरोड़ा ने इस योगा डे के लिए किया ये खास काम, बोली- कम उम्र में बच्चो को योगा से मिलते हैं कई फायदे

मलाइका अरोड़ा ने इस योगा डे के लिए किया ये खास काम, बोली - कम उम्र में बच्चो को योगा से मिलते हैं कई फायदे

मलाइका अरोड़ा ने इस योगा डे के लिए किया ये खास काम, बोली - कम उम्र में बच्चो को योगा से मिलते हैं कई फायदे

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) अपनी फिटनेस को लेकर काफी चर्चा में रहती है। वहीं इस योगा डे वह एक चैनल के लिए 'योगा से ही होगा' कैंपेन के साथ जुड़ी हैं। एक चैनेल से इस कैंपेन पर बात करते हुए एक्ट्रेस का कहना है कि कम उम्र से योग का अभ्यास शुरू करने से बच्चों को कई तरीके से फायदा मिल सकता है और उनकी मानसिक सेहत पर पॉजिटिव प्रभाव पड़ सकता है। एक निजी चैनल 'योगा से ही होगा' कैम्पेन के साथ 'अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2०21' मना रहा है। सर्व योग स्टूडियो और आयुष मंत्रालय के सहयोग से इस अनूठी पहल के साथ इस कैम्पेन को सोशल मीडिया और ऑन-एअर सेलिब्रेशंस के माध्यम से आगे लाया जायेगा। मलाइका ने इस बात की जानकारी अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर भी शेयर की है।


मलाइका अरोड़ा, को-फाउंडर, ने कहा कि, "कम उम्र से योग का अभ्यास शुरू करने से बच्चों को कई तरीके से फायदा मिल सकता है और उनकी मानसिक सेहत पर पॉजिटिव प्रभाव पड़ सकता है। इतना ही नहीं, यह तो बच्चों को दिया जाने वाला सबसे मजबूत उपहार है, जिसे लोग अपने बच्चे को दे सकते हैं। मौजूदा समय में जहां बच्चे बाहर जाकर नहीं खेल पा रहे और काटूर्न की दुनिया में ही उन्हें सुकून मिल रहा है, तो यह बेहद जरूरी है कि काटूर्न्स के प्रति उनके लगाव और प्यार का पॉजिटिव रूप से इस्तेमाल किया जाये। इससे लर्निंग के जरिये उनमें सेहतमंद बदलाव आयेंगे।"

मलाइका अरोड़ा ने आगे कहा,"बच्चों को मनाना बेहद मुश्किल काम होता है तो कार्टून्स शिवा और रुद्र के साथ बच्चों का जो बॉन्ड है इससे निश्चित तौर पर बच्चों को योग का एक बेहतरीन सफर शुरू करने में मदद मिलेगी। नन्हे दर्शकों को समझाने के लिये कि योग कितना कूल और मजेदार हो सकता है, 'योगा से ही होगा' कैम्पेन के लिये निकलोडियन के साथ हाथ मिलाते हुये बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है।"