योग के दौरान ॐ के उच्‍चारण पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने जताई आपत्ति, तो बाबा रामदेव ने दिया ये करारा जवाब

भारत समेत दुनिया के कई देशों में आज अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. इसके साथ ही लोगो को योग के लाभ भी बताये जा रहे है. वही दूसरी तरफ  अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भी कुछ विपक्षी नेता राजनीति करने से पीछे नहीं हट रहे है.

जानकारी के लिए बता दें कि अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने एक ट्वीट किया जिस पर अब सियासी घमासान शुरू हो गया है. बता दें कि कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ट्वीट कर कहा कि ‘ॐ के उच्चारण से ना तो योग ज्यादा शक्तिशाली हो जाएगा और ना अल्लाह कहने से योग की शक्ति कम होगी.’ जिसके बाद योग को हिंदू-मुस्लिम से जोड़ने के इस मसले को सोशल मीडिया पर लोग राजनीति से जोड़ रहे हैं.

वही अब इस मसले पर योगगुरु बाबा रामदेव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि ‘ईश्वर-अल्लाह तेरो नाम, सबको सन्मति दे भगवान. अल्लाह, भगवान, खुदा सब एक ही हैं. ऐसे में ॐ बोलने में दिक्कत क्या है. लेकिन, हम किसी को खुदा बोलने से मना नहीं कर रहे हैं. यदि ये सब लोग योग करें तो इनको भी एक ही परमात्मा दिखेगा.’ वही सिंघवी के ट्वीट पर CM शिवराज सिंह चौहान ने निशाना साधते हुए कहा कि ‘ना जाने क्यों कांग्रेस के नेता ऐसे अवसरों पर भी राजनीति करते हैं और ऐसे बयान देते हैं. वैक्सीनेशन और योग दोनों ही कोरोना से लड़ाई में संजीवनी हैं. पूरी दुनिया में योग की वजह से आज हमारे देश की अलग पहचान बन गई है.’  जाहिर है कि सिंघवी के एक ट्वीट से अब सियासी बवाल मच गया है.