बड़ी खबर: पुलिस ने देवेन्द्र फडनवीस को हिरासत में लिया

अभी हाल ही में महाराष्ट्र में एक बहुत ही बड़े स्तर की राजनीतिक पारी चलते हुए नजर आ रही है जिसके कारण से काफी कुछ है जो प्रदेश में बदलाव के दौर से होकर के गुजर सकता है. दरअसल भाजपा ने हाल ही में प्रदेश में एक बहुत ही बड़े लेवल पर प्रदर्शन किया है और इसके कारण से जो स्थिति संभालने में शिवसेना सरकार को पसीने आ गये है वो हर तरफ नजर आ रहे है और इसी बीच कुछ एक हिरासत में लेने जैसी घटनाएं भी देखने में आयी है. चलिए फिर पूरा मामला भी जान लेते है.

ओबीसी आरक्षण मामले में प्रदर्शन आकर रहे थे फडनवीस, लिया गया हिरासत में
दरअसल अभी हाल ही में भाजपा ने महाराष्ट्र में हजार से अधिक जगहों पर प्रदर्शन किया और चक्का जाम भी हुआ. ये सब कुछ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस लीड कर रहे थे और मामला इस हद तक चला गया कि पुलिस को फडनवीस को वहां से हिरासत में लेना पड़ा और वहाँ से ले जाया गया. हालाँकि ये कोई लम्बी हिरासत नही थी लेकिन फिर भी के पूर्व मुख्यमंत्री के साथ ऐसा हुआ है और ये काफी कुछ दिखा देता है.

दरअसल भाजपा अपने आपको ओबीसी की हितैषी मानती है और इसके चलते हुए स्थानीय निकायों में ओबीसी आरक्षण की बहाली को लेकर के प्रदर्शन किया गया है और ये कोई एक राज्य नही है, बीजेपी कई राज्यों में ओबीसी के समर्थन में अक्सर ही भिड़ते हुए नजर आती रहती है और इसके परिणाम कुछ निकले न निकले लेकिन ओबीसी वोट बीजेपी के पाले में बढ़ते जरुर जा रहे है और ये इनके लिए एक सकारात्मक चीज है.

खैर अब बाकी तो जो कुछ भी है हम देख ही रहे है और इस तरह से फडनवीस लम्बे समय के बाद में खबरों में आये है, यानी अभी भी वो राजनीतिक संघर्ष करना छोड़ नही रहे है. आने वाले वक्त में महाराष्ट्र की राजनीति और अधिक दिलचस्प हो सकती है.