लॉकडाउन के बीच केजरीवाल सरकार ने दी लोगो को बड़ी राहत, किया ये बड़ा ऐलान

देश में कोरोना का खतरा अभी तक खत्म नहीं हुआ है. हालाँकि बीते कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में कमी आई है लेकिन मरने वालों का आंकड़ा अभी तक कम नहीं हुआ है और इसी कारण से अभी भी डर का माहौल बना हुआ है. वही बता दें कि कुछ जगहों पर लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है साथ ही कई जगहों पर लॉकडाउन के साथ छुट भी दी गयी है.

इसी बीच दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में 8 तारीख तक लॉकडाउन लगा हुआ है. हालाँकि इस दौरान कई छूट भी दिल्ली सरकार की तरफ से दी गयी है. ताकि लोगो को ज्यादा दिक्कतों का सामना न करना पड़े. वही बता दें कि CM केजरीवाल ने ऐलान करते हुए कहा है कि दिल्ली में ऑड-इवन फॉर्मूले से बाजार खुलेंगे. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अब कोरोना की स्थिति अब काफी कंट्रोल में हैं और इसी के साथ सीएम ने मेट्रो ट्रेन सेवा की शुरुआत करने का भी ऐलान किया है.

CM केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ऑड-इवन फॉर्मूले से बाजार खुलेंगे. जबकि सरकारी दफ्तरों में ग्रुप ए के 100 फीसदी ऑफिसर काम करेंगे. इसके अलावा प्राइवेट ऑफिस में 50 फीसदी लोगो के साथ काम होगा. इतना ही नहीं स्टैंड अलोन शॉप हर रोज खुलेगी. इसके अलावा केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली मेट्रो 50 फीसदी क्षमता के साथ शुरू होगी. साथ ही आगे के हालातों को देखते हुए बाकी छुट दी जाएगी. इसके अलावा कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए भी तैयारी की जा रही है. गौरतलब है कि कोरोना का खतरा अभी तक टला नहीं है और हालातों पर काबू बनाये रखने व कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए पहले से ही कड़े इंतजाम किये रखने की आवश्यकता है.