जम्मू-कश्मीर में हुआ डबल बम धमाका, जानिए क्या-क्या हुआ नुकसान

जम्मू -कश्मीर में आतंकवादियों का आतंक रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है. एक के बाद के एक घटना सामने आ रहा है. अभी जल्दी ही दक्षिण कश्मीर के शोपियों जिले के हांजीपोरा क्षेत्र में सुरक्षाबलों और आतंकवादीयों के बीच में मुठभेड़ होने की खबर आई थी. इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया और दुसरे आतंकी को जवानों ने उसके परिवार का हवाला देते हुए सरेंडर करने को कहा और फिर वो आतंकवादी अपने परिवार के डर से सरेंडर कर दिया. अभी इस घटना को हुए कुछ ही समय ही बीते थे कि तभी दूसरी घटना भी सुनने को मिल गई.

बता दें कि बीते शनिवार के शाम को आतंकियों ने सीआरपीएफ के बंकर पर आतंकी हमले के बाद आधी रात को जम्मू एयरपोर्ट टेक्निकल क्षेत्र में दो धमाके हुए हैं. वहीं धमाका होते ही तुरंत फ़ॉरेंसिक टीम और एक्सपर्ट पहुंची और धमाके के स्थान का पूरी तरह से निरिक्षण किया गया है. ऐसा बताया जा रहा है कि बम धमाका रात में करीब 2 बजे के आस – पास हुआ है.

आपको बता दें कि बम धमाके की जानकारी लेने के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू के वायु सेना स्टेशन पर आज की घटना के सम्बन्ध में वाइस एयर चीफ एयर मार्शल एच.एस.अरोड़ा से बात की है. एयर मार्शल विक्रम सिंह स्थिति का जायजा लेने जम्मू पहुंच रहे हैं. बम धमाके का पूरा जाँच खुफिया एजेंसी करेगी. वहीं एयरफोर्स ने ट्वीट के माध्यम से बताया है कि स्टेशन पर हल्के धमाके हुए हैं. एक बम धमाके में छत को हल्का – फुल्का नुकशान पहुंचा है और दुसरा बम धमाका खुले क्षेत्र में हुआ है. खुशी की बात ये है कि इस बम धमाके में किसी भी जवान को नुकशान नहीं पहुँचा है.