अरविन्द केजरीवाल ने मिशन पंजाब के लिए किये कई बड़े सियासी वादें, कहा कि…

पंजाब में अगले साल चुनाव होने है जिसके लिए अभी से ही सभी पार्टियों कि तैयारी भी शुरू हो गयी है साथ ही नेताओं के दल बदल का कार्य भी शुरू हो चुका है. बता दें कि जहाँ एक तरफ पंजाब कांग्रेस में आपसी कलह मची हुई है. वही दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी पंजाब में अपने पैर मजबूत करने में लगी हुई है.

दरअसल पता हो कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी मुख्य विपक्षी पार्टी बनकर उभरी थी और इसी वजह से अब अगले साल होने वाले चुनावों को देखते हुए अपनी पार्टी के जनाधार बढ़ाने के लिए CM केजरीवाल का सबसे ज्यादा ध्यान पंजाब पर ही है और इसी के चलते अब दिल्ली के CM और AAP पार्टी के मुखिया अरविन्द केजरीवाल ने पंजाब चुनावो को लेकर एक बड़ा ऐलान कर दिया है.

जानकारी के लिए बता दें कि  केजरीवाल ने कहा है कि अगर पंजाब में AAP की सरकार बनी तो हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि करीब 80 फीसदी लोगों का बिजली का बिल जीरो हो जायेगा. हमारी सरकार बनी तो 24 घंटे बिजली आएगी, लेकिन बिल नहीं आएगा.  साथ ही साथ पुराने पेंडिंग बिल माफ़ कर दिए जायेंगे और जैसे हमने दिल्ली में 24 घंटे बिजली दी है वैसे ही 24 घंटे पंजाब में बिजली दी जाएगी. जाहिर है कि पंजाब चुनाव को लेकर अभी से ही आम आदमी पार्टी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है और लोगो को लुभाने के लिए बड़े सियासी वादे भी किये जा रहे है. पता हो  कि पिछली बार चुनाव में आम आदमी ने अपने नाम 20 सीटें की थीं.