पीएम मोदी के साथ होने वाली बैठक से पहले फिर छलका महबूबा मुफ़्ती का पाक प्रेम, जानिए क्या मांग की

PM मोदी ने जम्मू कश्मीर को लेकर 24 जून को सर्वदलीय नेताओं की बैठक बुलाई है जिसमें कहा जा रहा है कि जम्मू कश्मीर के 4 पूर्व मुख्यमंत्री शामिल हो सकते हैं. PM मोदी के इस ऐलान के बाद गुपकर एलायंस की बैठक में सभी कश्मीरी नेताओं में शामिल होने का फ़ैसला लिया है.

जानकारी के लिए बता दें बैठक में शामिल होने से पहले जम्मू कश्मीर को लेकर महबूबा मुफ़्ती का पाक प्रेम ख़त्म नही हो रहा है. एक बार फिर उनका दर्द छलका है और उन्होंने बड़ी बात कही है. महबूबा मुफ़्ती ने PM मोदी के साथ होने वाली बैठक से पहले कहा है कि सरकार को पाकिस्तान से भी बातचीत करनी चाहिए.

दरअसल महबूबा मुफ़्ती ने कहा है कि ‘संविधान ने हमें जो अधिकार दिया है, जो हमसे छीना गया है. उसके अलावा भी जम्मू-कश्मीर में एक मसला है. सरकार दोहा में तालिबान से बातचीत कर रही है. अगर जम्मू-कश्मीर में अमन लाना है तो उन्हें जम्मू-कश्मीर में बातचीत करनी चाहिए और मुद्दों के समाधान के लिए पाकिस्तान के साथ भी बातचीत करनी चाहिए.’

ग़ौरतलब है कि बैठक से पहले ही महबूबा मुफ़्ती ने अपनी मांगें शुरू कर दी हैं. पाक से बातचीत की बात रखने के अलावा उन्होंने केंद्र सरकार से कश्मीरी नेताओं को रिहा करने की भी बात कही है. अब देखना ये है कि PM मोदी सभी नेताओं के साथ होने वाली बैठक के बाद क्या ऐलान करने वाले हैं.