बड़ी खबर : किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को दी धमकी

नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानो द्वारा किया जा रहा आंदोलन रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है. एक तरफ जब किसान संगठन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रही है. तो वहीं दूसरी ओर गेंहू की रेकॉर्ड सरकारी खरीद हो रही है. बता दें कि अबतक 44.4 लाख किसानो से 76000 करोड़ रूपए का गेंहू खरीदा जा चूका है. बता दें कि गेंहू खरीद की यह रकम बिना किसी बिचौलियों के सीधे किसानो के खाते में पहुँची है. इतना सब कुछ ठीक से होने के बाद भी इस आंदोलन का न रुकना कुछ और ही व्यक्त कर रहा है.

आपको बता दें कि किसानों को मनाने के लिए सरकार ने हर संभव प्रयास किया लेकिन इनका जिद्द है कि नए कृषि कानून को वापस लिया जाये. इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को धमकी दी है. बता दें कि किसान नेता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को यह धमकी ट्वीट के माध्यम से दी है. उन्होंने बीते रविवार को ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार पर लिखा कि अब सरकार का इलाज करना पड़ेगा ये मानने वाली नहीं है. इतना ही नहीं उन्होंने किसानों से ट्रैक्टर तैयार रखने को कहा है. ताकि फिर से राजधानी दिल्ली की ओर कूच किया जा सके.

राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को चेतावनी भरे शब्दों में आन्दोलन को तीव्र करने की जानकारी भी दे डाली है. बता दें कि सयुंक्त किसान मोर्चा की अगुवाई में अभी कुल 40 किसान संगठन प्रदर्शन कर रहें हैं. किये जा रहे इस प्रदर्शन को आने वाले 26 जून को 7 महीने पुरे हो जायेंगें. इस तरह से ऐसा लग रहा है कि किसान आंदोलन फिर से तीव्र हो जाएगी.