किसानों का आज बड़ा प्रदर्शन, प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड्स उखाड़े तो कही पुलिस ने रोका

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले साल से शुरू हुआ किसान आन्दोलन खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. जिसकी वजह से लगातार बॉर्डर पर तनाव बना हुआ है. वही दूसरी तरफ आज किसान आन्दोलन को 7 महीने पूरे हो गए है. जिस वजह से आज किसानों ने देशभर में बड़ा प्रदर्शन किया. इतना ही नहीं इस दौरान देशभर में किसान राज्यों के राज्यपाल और केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंप रहे हैं.

इसी बीच कुछ जगहों से झड़पो की खबरे भी सामने आ रही है. जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा के पंचकूला में किसानों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गई. दरअसल हजारों की संख्या में किसान राज्यपाल को ज्ञापन सौपने निकले थे और इसी दौरान पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए बैरिकेड्स लगा रखे थे तभी गुस्साए किसानों ने न सिर्फ बैरिकेड्स उखाड़ फेंके बल्कि आगे बढ़ गए.

Farmer Protest
Farmer Protest

तो दूसरी तरफ  किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने सीमेंट की बीम भी लगाई थी.  इसके अलावा बता दें कि लखनऊ में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला दरअसल बता दें कि लखनऊ में भी किसान संगठन जब राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने निकले तो पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर बापू भवन से पहले ही उन्हें रोक दिया. हालाँकि इसके बाद भी कुछ किसानों ने राज्यपाल से मिलकर ज्ञापन सौंपा जाहिर है कि कृषि कानूनों को लेकर लगातार काफी समय से देश में बवाल मचा हुआ है और किसान लगातार इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है. साथ ही अभी तक सरकार और किसानों के बीच कई दौर की बैठक भी हो चुकी है.