पंजाब नेशनल बैंक में घोटाला करने वाला मेहुल चोकसी अकेले नहीं था, जाने और कौन दिया था उसका साथ

मेहुल चोकसी पर पंजाब नेशनल बैंक के साथ 13500 करोड़ रूपए का घोटला करने का आरोप है. ये घोटला एंटीगुआ – बारबूडा और डेमोनिका की जीडीपी से भी कहीं ज्यादा है. पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में वांछित भगोड़े भारतीय कारोबारी मेहुल चोकसी को बड़ा झटका लगा है. डोमिनिका सरकार ने उसे अपने देश में अवैध अप्रवासी घोषित कर दिया है. इस संदर्भ में डोमिनिका के राष्ट्रीय सुरक्षा एवं गृह मंत्रालय ने आदेश भी जारी किया है. इतना ही नहीं वह इस कार्य को अकेले ही नहीं अंजाम दिया है. उसके साथ और कोई भी इस कार्य में भरपूर भूमिका निभा रहा था. आईये जानते हैं उसके बारे में कि कौन था जो मेहुल चोकसी की मदद कर रहा था.

आपको बता दें कि मेहुल चोकसी की मदद कोई ओर नहीं उसकी ही पत्नी प्रीति चोकसी कर रही थी. इस बात का खुलासा ED के जाँच से हुआ है. जाँच में पता चला है कि प्रीति चोकसी ने भी पंजाब नेशनल बैंक Scam में पूरी तरह से मदद की थी. हलांकि इस पुरे मामले में पहली बार ऐसा हुआ है कि जब घोटाले में मेहुल चोकसी की पत्नी प्रीति चोकसी का नाम सामने आया है.

बता दें कि ED के जाँच के अनुसार कुछ कंपनियों में मेहुल चोकसी की पत्नी प्रीति चोकसी के भागीदारी होने का स्पष्ट सबूत मिला है. सबूत के आधार पर यह माना जा रहा है कि घोटले में प्रीति चोकसी ने अपने पति मेहुल चोकसी की भरपूर मदद की है. बता दें कि जाँच में मिले दस्तावेज में लाभार्थी के रूप में प्रीति का नाम लिखा है. इतना ही नहीं उस मिले हुए दस्तावेज में प्रीति के हस्ताक्षर भी शामिल है. हलांकि इन सब बातो के सामने आने पर अभी तक मेहुल की पत्नी प्रीति चोकसी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.