अप्रूवल रेटिंग में हुआ खुलासा, दुनियाभर के नेताओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहे शीर्ष पर

हर व्यक्ति अपने अंदर निहित व्यक्तित्व के साथ जीवन जीता है. इसी तरह से हर व्यक्ति की अपनी अलग पहचान होती है. ठीक इसी तरह से एक अलग छवि बनाने वाले हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हैं. जो अपनी विलक्षण प्रतिभा से दुनियाभर में अपना शीर्ष स्थान बनाये हुए हैं. आपको बता दें कि अमेरिका के डेटा इंटेलिजेंस फर्म मॉर्निंग कंसल्ट ने एक सर्वे किया था. किये गये उस सर्वे से यह जानकारी प्राप्त हुई कि लोकप्रियता के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी भी दुनियाभर के दुसरे नेताओं से अधिक आगे हैं.

आपको बता दें कि मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे के जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि ग्लोबल अप्रुवल रेटिंग 66 फीसदी है. रिपोर्ट में रूस , यूनाइटेड किंगडम, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, फ्रांस और जर्मनी को लिए हुए कुल 13 देशों के नेताओं में से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शीर्ष पर हैं. आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर इतनी तेज और भयावह थी कि देश की हालत बहुत खराब हो गई थी. इसी वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अप्रूवल रेटिंग में मंदी देखी गई थी.

लेकिन बता दें आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेटिंग डाउन होने के बाद भी वह दुनियाभर के नेताओं में शीर्ष पर रहें हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि दुसरे नेताओं के मुकाबले उन्होंने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं बता दें आपको कि ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग की सूचि में दुसरे नंबर पर इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी हैं. उनकी अप्रूवल रेटिंग 65 प्रतिशत है.