सावधान : कोरोना के नए रूप डेल्टा प्लस ने मचाया कोहराम, इस राज्य में लग सकता है लॉकडाउन

पुरे देश में कोरोना की दूसरी लहर ने बहुत ही खतरनाक तरीके से कहर बरपाया है. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने हम सबको तोड़ के रख दिया है. अभी कुछ दिन पहले से ही हम कोरोना की दूसरी लहर को झेलने के बाद आपनी जिंदगी को पटरी पर ला ही रहे थे कि तभी कोरोना के नए रूप डेल्टा प्लस ने दस्तक देकर हमारी चिंता और भी बढ़ा दी है.

बता दें कि कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वरिएंट के मामले ने सरकार की चिंता को और भी अधिक बढ़ा दी है. कोरोना के नए रूप डेल्टा प्लस के सबसे अधिक केस महाराष्ट्र में सामने आये हैं. इसी के साथ ही बता दें कि महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस के मामले यदि अधिक बढ़ते है तो महाराष्ट्र सरकार को राज्य में एकबार फिर प्रतिबन्ध लगाने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है. यानि कि महाराष्ट्र में फिर से लॉकडाउन लगने की संभावना है.

आपको ये भी बता दें कि महाराष्ट्र के कई जिलों में डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले आने के बाद महाराष्ट्र राज्य सरकार ने 24 जून यानि बीते गुरुवार को इस मुद्दे पर कैबिनेट की बैठक की और इस बैठक में पुरे राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन लगाने पर विचार किया गया. बैठक में राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय ने विशेषज्ञों और मंत्रियों को नए संस्करण के मुद्दे पर जानकारी दी है और इसकी उपस्थिति पर गंभीर चिंता भी व्यक्त की है. विशेषज्ञों का कहना है कि अगर स्थिति ऐसी ही बनी रही तो शीघ्र ही पाबंदियों की घोषणा किया जा सकता है.