कोरोना के नए वेरिएंट ने दी देश में दस्तक, इन देशो के रास्ते आया भारत में

देश से कोरोना का खतरा अभी तक टला नहीं है. वही दूसरी तरफ देश में एक बार फिर से कोरोना के नए वैरियंत ने दस्तक दे दी है. जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर ने देश में जमकर हाहाकार मचाया है. जिस वजह से कई लोगो की मौत हो चुकी है जबकि लाखों की संख्या में लोग इसकी चपेट में भी आये है. हालात इस कदर खराब हो गए कि राज्यों सरकारों को अपने अपने प्रदेश में लॉकडाउन तक लगाना पड़ गया.

इसी बीच देश में कोरोना का नया वैरियंत सामने आया है. जानकारी के लिए बता दें कि पुणे के नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (NIV) ने कोविड-19 के एक नए वेरिएंट B.1.1.28.2 का पता लगाया है. इतना ही नहीं परेशानी करने वाली बात ये है कि ये वेरिएंट ब्रिट्रेन और ब्राजील से भारत आए लोगों में मिला है. इतना ही नहीं इस नए वेरिएंट को ज्यादा खतरनाक माना जा रहा है.

इसके अलावा बता दें कि इस नए वेरिएंट में गंभीर लक्षण है जिसकी वजह से खतरा ज्यादा है और इसकी वजह से मरीज गंभीर रूप से बीमार पड़ सकता है. इतना ही नहीं इस वेरिएंट की चपेट में आने के बाद मरीज का 7 दिनों के बाद वजन कम होने लगता है और एंटीबॉडी को भी इस नए वेरिएंट से खतरा है. बता दें कि सबसे पहले यह वेरिएंट ब्राजील में मिला था और फिर वहां से ही दो वेरिएंट ने भारत में अपनी दस्तक दी. हालाँकि दुसरे वेरिएंट के ज्यादा मामले अभी सामने नहीं आये है.