जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनावों के लिए अधिसूचना जारी, इस दिन होगा मतदान, जाने नामांकन की तारीख

UP में जहाँ एक तरफ अगले साल विधानसभा चुनाव होने है. वही दूसरी तरफ UP राज्य निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनावों की अधिसूचना जारी कर दी है. बता दें कि अध्यक्ष पद के लिए मतदान तीन जुलाई को होगा.

इसके अलावा बता दें कि राज्य निर्वाचन आयुक्त के अनुसार जिला पंचायत अध्यक्ष विभिन्न जिलों की जिला पंचायत के निर्वाचित सदस्यों में से चुने जाते हैं. वही अधिसूचना के अनुसार 26 जून को नामांकन भरा जायेगा साथ ही साथ इसी दिन नामांकन पत्रों की जांच भी की जाएगी, इसके अलावा बता दें कि नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 29 जून है.

वही मतदान 3 जुलाई को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक चलेगा जिसके बाद मतगणना शुरू की जाएगी. बता दें कि उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में चार चरणों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मत डाले गए थे. जिसमें पहले चरण में 15 अप्रैल, दूसरे में 19 अप्रैल, तीसरे में 26 अप्रैल और चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान हुआ था. पता हो कि अगले साल विधानसभा चुनाव होने है और इसी वजह से सभी दल जमीनी स्तर पर अपनी स्थिति मजबूत करने में लगे हुए है ताकि ज्यादा से ज्यादा सीटों पर कब्ज़ा किया जा सके और विधानसभा चुनाव के लिए लड़ाई लड़ना थोड़ा आसान हो जाए.