जानिए ऐसी कौन सी बात है कि, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करने पहुंचे दिल्ली

आज महाराष्ट्र राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे विशेष मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत करने के लिए देश की राजधानी दिल्ली पहुंच गये हैं. बता दें कि राजधानी दिल्ली में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे प्रधानमंत्री जी से मुलाकात करेंगें. आईये जान लेते हैं कि आखिर कौन सी ऐसी विशेष बात है जो मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे प्रधानमंत्री जी से करने आये हैं. बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मराठा आरक्षण पर विशेष चर्चा करेंगें.

इसी के साथ ही चक्रवात राहत के उपायों के लिए वित्तीय सहायता के लिए भी विचार होनी है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ डिप्टी सीएम अजित पवार भी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगें. बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मराठा आरक्षण को लेकर इसलिए चिंतित है क्योकि पिछले दिनों महाराष्ट्र में सुप्रीमकोर्ट ने नौकरियों और शिक्षा में मराठा समुदाय के लोगों को आरक्षण देने सम्बंधित 2018 के आरक्षण कानून को खारिज कर दिया था.

प्रधानमंत्री जी से मराठा आरक्षण पर चर्चा करने के बाद अभी हल ही में आये चक्रवात तैकते से हुए नुकशान की राहतों के उपायों के लिए वित्तीय सहायता, जीएसटी रिफंड, ओबीसी आरक्षण जैसे विशेष मुद्दों पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा हो सकती है. इन विभिन्न मुद्दों के चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ अशोक चव्हाण भी उपस्थित रहेंगें. बता दें कि अशोक चव्हाण मराठा आरक्षण पर मंत्रिमंडल की उपसमिति के प्रमुख हैं.