CM योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही लड़ेगी बीजेपी 2022 का विधानसभा चुनाव, CM योगी पर आलाकमान का है भरोसा

उत्तर प्रदेश में भले ही विधानसभा चुनाव अगले साल होने है लेकिन है लेकिन वहां की राजनीति में हलचल अभी से शुरू हो गयी है और इसी वजह से एक बार फिर से UP का सियासी बाजार गरमा गया है और इसी बीच कई तरह की अफवाहें भी देखने को मिल रही है. लेकिन इस सब के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

दरअसल UP में चुनाव के लिए CM योगी के नाम को लेकर कई तरीके की खबरे सुनने को मिल रही है. जिस पर अब ये स्पष्ट हो गया है कि राज्य में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पार्टी के नेता बने रहेंगे. इतना ही नहीं पार्टी उनकी ही अगुआई में आगामी विधानसभा चुनाव में भी उतरेगी. दरअसल भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष ने मंगलवार रात को CM योगी के नेतृत्व में किये गए कार्यों की प्रशंसा करते हुए राज्य में नए नेतृत्व के सवाल को पूरी तरफ ख़ारिज कर दिया है.

वही दूसरी तरफ मिल रहे अहम संकेतों के मुताबिक योगी आदित्यनाथ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का पूरा समर्थन मिल रहा है. साथ ही साथ इस बात की ओर भी केंद्र का ध्यान है कि CM योगी आदित्यनाथ, यूपी में पार्टी के लिए सबसे अच्छे नेता हैं क्योंकि वह अपने शासन मॉडल, जमीन पर कड़ी मेहनत और साफ छवि के साथ ही वहां पर काफी लोकप्रिय नेता भी हैं और इसी वजह से पार्टी आलाकमान का विश्वास अब भी CM योगी पर कायम है.

लेकिन सूत्रों से मिली अहम जानकारी के मुताबिक ‘कैबिनेट में फेरबदल होना है और जातीय समीकरणों को और संतुलित करने के लिए कुछ नए लोगों को शामिल किया जा सकता है जबकि कुछ मंत्रियों को यूपी चुनाव से पहले पार्टी को मजबूत करने के लिए संगठन में लाया जा सकता है.’ जाहिर है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी ने अभी से ही अपनी कमर का ली है.