कोरोना संकट के बीच CM योगी ने दी 23 लाख श्रमिकों को बड़ी सौगात

UP में भले ही अगले साल चुनाव होने है लेकिन वहां की राजनीति में उथल पुथल अभी से शुरू हो गयी है. साथ ही लोगो को रिझाने का काम भी शुरू हो गया है. जाहिर है कि UP के चुनाव पर सबकी नजर टिकी हुई है और इसी वजह से अब UP का चुनाव लगातार सुर्ख़ियों में आता जा रहा है.

वही जानकारी के लिए बता दें कि चुनाव से पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्माण श्रमिकों को बड़ी सौगात दी है. उन्होंने आपदा राहत योजना के तहत प्रदेश के 23 लाख श्रमिकों के खाते में 1-1 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए है. इतना ही नहीं इसके लिए योगी सरकार ने असंगठित क्षेत्र के कामगारों के लिए रजिस्ट्रेशन पोर्टल का भी शुभारंभ किया है. बता दें कि कोरोना के कारण सबसे ज्यादा स्थिति मजदुरवर्ग की ख़राब हुई है और इसी वजह से योगी सरकार ने दिहाड़ी मजदूरों को 1 महीने के लिए एक हजार रुपये भरण-पोषण भत्ता देने का फैसला किया है.

इसके अलावा बता दें कि असंगठित क्षेत्र के कामगारों को पंजीकृत करने के लिए www.upssb.in पोर्टल का शुभारंभ किया और इस दौरान उन्होंने निर्माण श्रमिकों के लिए 230 करोड़ की धनराशि ऑनलाइन हस्तांतरित की. जाहिर है कि कोरोना की वजह से प्रदेश में सरकार को लॉक डाउन लगाना पड़ा था और इसका असर दिहाड़ी मजदूरों के जीवन पर सबसे ज्यादा देखने को मिला.