पंजाब: CM केजरीवाल की मौजूदगी में AAP पार्टी में शामिल हुए पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह

पंजाब में अगले साल चुनाव होने है जिसके लिए अभी से ही सभी पार्टियों कि तैयारी भी शुरू हो गयी है साथ ही नेताओं के दल बदल का कार्य भी शुरू हो चुका है. बता दें कि जहाँ एक तरफ पंजाब कांग्रेस में आपसी क’लह मची हुई है. वही दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी पंजाब में अपने पैर मजबूत करने में लगी हुई है.

जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब के पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह आज AAP पार्टी में शामिल हो गए और वे AAP पार्टी के संयोजक और दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए है. पता हो कि CM केजरीवाल पंजाब दौरे पर गए हुए है. जहाँ पर आज उनकी मौजूदी में पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने पार्टी का दामन थाम लिया है.

इस दौरान कुंवर विजय प्रताप सिंह के पार्टी में शामिल होने पर CM केजरीवाल ने कहा कि “कुंवर विजय प्रताप कोई नेता नहीं है. उन्हें ‘आम आदमी का पु’लि’सवाला’ कहा जाता था. हम सब यहां देश की सेवा करने के लिए हैं. इसी भावना के साथ वह आज पार्टी में शामिल हुए हैं.’’ पता हो कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी मुख्य विपक्षी पार्टी बनकर उभरी थी और इसी वजह से अब अगले साल होने वाले चुनावों को देखते हुए अपनी पार्टी के जनाधार बढ़ाने के लिए CM केजरीवाल का सबसे ज्यादा ध्यान पंजाब पर ही है. इसके अलावा पता हो कि पिछली बार चुनाव में आम आदमी ने अपने नाम 20 सीटें की थीं.