गंगा जी में नवजात बच्ची के मिलने की जैसे ही CM योगी को मिली सूचना तो उन्होंने कर दिया बड़ा ऐलान

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कब क्या फ़ैसला ले लें किसी को पता नही रहता. CM योगी अपने फ़ैसलों को लेकर अन्य राज्यों में भी छाए रहते हैं. उनके द्वारा उठाए गए कदमों की अन्य राज्य जमकर सराहना करते हैं. अब इसी बीच CM योगी ने गंगा जी में मिली एक नवजात बच्ची को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है.

जानकारी के लिए बता दें ग़ाज़ीपुर के सदर कोतवाली क्षेत्र ददरी घाट में एक लकड़ी के बॉक्स में 21 दिन की मासूम बच्ची मिली. लकड़ी के बक्शे में देवी देवताओं के फ़ोटो के साथ बच्ची चुनरी में लिपटी हुई थी. गंगा जी में नाविक को जब एक बच्ची के रोने की आवाज सुनाई दी तो उसने पास जाकर देखा तो उसके भी होश उड़ गए.

नाविक ने पास जाकर देखा तो लकड़ी के बॉक्स में बच्ची थी, जिसके बाद वहां और भी लोग जमा हो गए. जैसे ही गंगा जी बच्ची के मिलने की ख़बर CM योगी आदित्यनाथ तक पहुंची तो उन्होंने बच्ची और नाविक को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया. CM योगी ने निर्देश देते हुए कहा कि नवजात कन्या का पालन पोषण यूपी सरकार करेगी.

ग़ौरतलब है कि CM योगी ने बच्ची को लेकर अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि बच्ची का पालन चिल्ड्रेन होम में सरकारी खर्चे पर अच्छे से किया जाएगा. उन्होंने कहा ज़िलाधिकारी समेत अन्य संबंधित विभाग सहायता करें. वहीं जिस नाविक को बच्ची मिली थी CM योगी ने उसे लेकर बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि उसे तत्काल सरकारी आवास समेत सभी सहायता दी जायें.