लॉकडाउन में छूट के बाद लोगो की लापरवाही से CM योगी नाराज, दिया ये सख्त आदेश

देश में कोरोना का कहर अभी तक खत्म नहीं हुआ है. जिस वजह से सरकार की चिंता बनी ही हुई है. वही दूसरी ओर हर दिन आते लाखो मामले और परेशानी बढ़ा रहे है. हालाँकि कुछ राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों में कमी आई है लेकिन अभी तक पूरी तरह कोरोना का खतरा टला नहीं है.

वही UP में भी कोरोना का खतरा अभी तक पूरी तरह से कम नहीं हुआ है. हालाँकि UP के कुछ जिलों में योगी सरकार ने लॉकडाउन में छूट दी है.  लेकिन सरकार की तरफ से मिली छुट का गलत फायदा उठाया जा रहा है और कई जगहों पर लापरवाही साफ़ तौर पर देखने को मिल रही है. जसी वजह से अब अब CM योगी ने इस पर नाराजगी जाहिर की है साथ ही कई निर्देश दिए है.

CM योगी ने कहा कि “कोरोना कर्फ्यू से छूट का आशय लापरवाही की छूट होना नहीं है. कई जिलों में लोगों के मास्क न लगाने, बाजारों में अनावश्यक भीड़, सामाजिक दूरी का पालन न करने जैसी जानकारी मिली है. यह स्थिति किसी के लिए भी अच्छी नहीं है.” कोरोनाके संकट से निपटने के लिए हर एक नागरिक का सहयोग आवश्यक है.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि “पुलिस प्रशासन को सक्रियता बढ़ाने की जरूरत है. लोगों को जागरूक भी करें, साथ ही गश्त, निरीक्षण और जरूरत पड़ने पर दंडात्मक कार्रवाई भी की जानी चाहिए. सभी जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक शासन द्वारा जारी आदेशों का प्रतिबद्धतापूर्वक अक्षरशः पालन सुनिश्चित कराएं.” इसके अलावा CM योगी ने सख्त आदेश देते हुए कहा कि कोरोना कर्फ्यू से जुड़े नियमों का कड़ाई से पालन कराया जाए. जाहिर है कि कोरोना का खतरा अभी तक टला नहीं है. लेकिन लोगो के बीच लापरवाही साफ़ तौर पर देखने को मिल रही है.