असम में दो से ज्यादा बच्चे वाले लोगों को लगेगा बड़ा झटका, CM बिस्वा सरमा ने किया बड़ा ऐलान

असम और बंगाल सहित अभी हाल ही कुछ समय पहले विधानसभा चुनाव हुए हैं. असम में भाजपा की सरकार बनने के बाद सोनोवाल को हटाकर हेमंत बिस्वा सरमा को राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाकर सभी को चौंका दिया था. CM की कुर्सी संभालने के बाद से ही सरमा एक्शन में हैं और एक के बाद एक बड़ा कदम उठा रहे हैं. इसी बीच उन्होंने एक और बड़ा ऐलान किया है.

जानकारी के लिए बता दें असम के नए मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने राज्य में दो से ज़्यादा बच्चे वाले लोगों को लेकर बड़ी घोषणा की है. CM बिस्वा सरमा ने कहा है कि दो से अधिक बच्चों के माता पिता को सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित किया जा सकता है.

शनिवार को हेमंत बिस्वा सरमा ने घोषणा करते हुए कहा है कि असम सरकार राज्य की परियोजनाओं में लाभ लेने के लिए चरणबद्ध तरीक़े से बच्चा नीति को लागू करेगी. उन्होंने साफ़ किया है कि केंद्र सरकार की योजनाओं में अभी ये संभव नही हैं लेकिन राज्य की योजनाओं में इसे लागू किया जाएगा.

ग़ौरतलब है कि सरमा ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा है कि ”कुछ ऐसी योजनाएं हैं, जिसमें हम दो बच्चे की नीति लागू नहीं कर सकते, जैसे कि स्कूलों और कॉलेजों में मुफ्त शिक्षा या प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास लेकिन कुछ योजनाओं में, जैसे अगर राज्य सरकार आवास योजना की शुरुआत करती है तो दो बच्चे के नियम को लागू किया जा सकता है. धीरे-धीरे आगे चलकर राज्य सरकार की प्रत्येक योजना में यह लागू की जाएगी.”