Father's Day 2021 के खास मौके पर सुनना न भूले ये स्पेशल गाने, दिला देंगे आपको अपने पिता की याद

Father's Day 2021 के खास मौके पर सुनना न भूले ये स्पेशल गाने, दिला देंगे आपको अपने पिता की याद

Father's Day 2021 के खास मौके पर सुनना न भूले ये स्पेशल गाने, दिला देंगे आपको अपने पिता की याद

हम तमाम रिश्तो की बात करते हैं और इन सब के बीच एक रिश्ता ऐसा है जो हमेशा पीछे छूट जाता है, वह है पिता और बच्चे का रिश्ता। बात जब स्नेह की होती है तो हम सब से ऊपर मां और बच्चे के रिश्ते को रखतें। मां अपनी ममता अपने प्रेम को संतान पर न्यौछावर करने में कभी पीछे नहीं रहती। लेकिन पिता वह अपने प्रेम को प्रकट नहीं कर पाता इसका मतलब ये नहीं कि हमारे पिता को हमसे लगाव नहीं होता। पिता वह शख्स होता है जो दिन रात कड़ी मेहनत करता है ताकि उसके बच्चों को कोई कमी न रहें। वह अपने बच्चे की हर छोटी से छोटी जरूरत को अपनी बड़ी जरूरतो के आगे रखता है। हमारे इस समाज में सबसे कम आंका जाने वाला ये ही एक रिश्ता है। लेकिन बात जब रिश्तो की हो तो हमारा बॉलीवुड किसी को भी को पीछे नहीं रखता। हमारे हिंदी सिनेमा में कई फिल्मो के साथ साथ कई गाने पिता को डेडीकेटेड है। तो आइये इस फादर्स डे (Faher's Day 2021) के मौके पर ऐसे ही कुछ गानो से हम आपको रूबरू करवाते हैं जिन्हें आप मिस नहीं करना चाहेंगे।

1. पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा (Papa Kehte Hain Bada Naam Karega)

पहला गाना हम लेकर आए हैं आपके लिए फिल्म 'कयामत से कयामत तक' (Qayamat Se Qayamat Tak) से 'पापा कहते है बड़ा नाम करेगा'। यह गाना आमिर खान पर फिल्माया गया है।

2. अकेले हम अकेले तुम (Akele Hum Akele Tum)

दूसरा गाना है फिल्म 'अकेले हम अकेले तुम' (Akele Hum Akele Tum) से इस फिल्म में आमिर खान (Aamir Khan) के साथ एक्ट्रेस मनीषा कोइराला (Manisha Koirala) है। इस गाने के बोल है 'अकेले हम अकेले तुम जो हम तुम संग हैं तो फिर क्या ग़म'। यह गाना आमिर खान और फिल्म में उनके बेटे पर फिल्माया गया है।

3.  पापा मेरे पापा (Papa Mere Papa)

गाना नंबर तीन है 'पापा मेरे पापा' यह गाना एक्टर अजय देवगन  (Ajay Devgn) की फिल्म 'मै ऐसा ही हूं' (Main Aissa Hi Hoon) से लिया गया है। इस फिल्म में अजय ने एक मानसिक रूप से कमजोर पिता के रोल को निभाया है जो अपनी बेटी की कस्टडी के लिए जी जान लगा के कोर्ट में केस लड़ता है।

4. 'पापा खुद सब सहते हो हमसे कुछ नहीं कहते हो' (Papa Khud Sab Sehete Ho Humse Kuch Nahi Kehte Ho)

वहीं गाना नंबर 4 पर है नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) और उनके भाई टोनी कक्कड़ (Tony Kakkar) का सॉन्ग 'पापा खुद सब सहते हो हमसे कुछ नहीं कहते हो'। इस सॉन्ग के लिरिक्स और उस पर नेहा की आवाज आपकी आंखो को नम कर देगी।

5. हानिकारक बापू (Haanikaarak Bapu)

यह गाना हम लाये हैं आपके लिए फिल्म 'दंगल' (Dangal) से। इस फिल्म में एक्टर आमिर खान ने एक पहलवान को रोल निभाया है। इस गाने के बोल है 'बापू सेहत के लिए तू तो हानिकारक है'। यह फिल्म पहलवान गीता और बबिता फोगाट के जीवन पर आधारित है।

6. बाग़ो के हर फूल को अपना समझे बाग़बान (Baghban theme song)

हमारी लिस्ट का आखिरी गाना है फिल्म 'बाग़बान' (Baghban) का टाइटल ट्रैक। इस गाने के बोल है 'बाग़ो के हर फूल को अपना समझे बाग़बान'। यह गाना लिस्ट में आखिरी नंबर पर जरूर है लेकिन इस गाने में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और ऋचा शर्मा (Richa Sharma) की आवाज आपको अपने पापा की याद जरूर दिला देगी।