Hyundai की इस सात सीटों वाली SUV की बुकिंग शुरू, नए सेगमेंट में पहली बार मिलेंगे कई फीचर्स, जानें कीमत

हुदै अलकाजर की बुकिंग शुरू

हुदै अलकाजर की बुकिंग शुरू

नई दिल्ली। हुंदै मोटर इंडिया लिमिटेड (Hyundai Motor India Limited) ने बुधवार को अपनी आगामी एसयूवी अलकाजर (SUV Alcazar) के लिए बुकिंग शुरू कर दी है, जिसके इस महीने के अंत तक बाजार में आने की उम्मीद है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि छह और सात सीटों के विकल्प के साथ आने वाले प्रीमियम एसयूवी को कंपनी के डीलरशिप पर या ऑनलाइन 25 हजार रुपये के डाउन पेमेंट के साथ बुक किया जा सकता है।

पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ उपलब्ध

अलकाजर दो-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल के दो इंजन विकल्पों में छह-स्पीड ऑटोमैटिक और छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ उपलब्ध होगी। एचएमआईएल के निदेशक (बिक्री, विपणन और सेवा) तरुण गर्ग ने कहा कि आज हम अपनी प्रीमियम छह और सात सीटों वाली एसयूवी हुंदै अलकाजर की बुकिंग शुरू करते हुए प्रसन्न हैं, जिससे यात्रा करना अधिक यादगार और मजेदार अनुभव होगा।

शानदार फीचर्स से लेस है ये एसयूवी

Hyundai Alcazar के इंटीरियर स्टाइलिंग और फीचर्स की बात करें तो इसका डैशबोर्ड लेआउट क्रेटा में पेश किए गए 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले हाउसिंग एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के समान है। इसके साथ ही क्रेटा से ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, क्रूज़ कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक आदि शामिल हैं। Hyundai Alcazar 7 सीटर SUV को दो सीटिंग लेआउट एक छह-सीट और एक सात-सीट में पेश किया जाएगा। जिसके पूर्व में दो कप्तान सीटों के साथ मध्य पंक्ति में कप होल्डर, स्टोरेज स्पेस और वायरलेस फोन चार्जिंग के साथ एक आर्मरेस्ट दिया गया है।

कितनी होगी कीमत

Alcazar की लॉन्चिंग इसी महीने होने की उम्मीद है। यह भारत में लॉन्च होनें पर एमजी हेक्टर प्लस, महिंद्रा एक्सयूवी500 और टाटा सफारी को टक्कर देगी। जिसकी कीमत क्रेटा से करीब 1 लाख रुपये ज्यादा हो सकती है।