इस महीने आएगा jio का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, जानें इसके दाम और दूसरे फोन से कितने एडवांस होंगे फीचर्स

रिलायंस जियो 5G स्मार्टफोन

रिलायंस जियो 5G स्मार्टफोन

नई दिल्ली। देश में मोबाइल का बढ़ता क्रेज लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है। मोबाइल कंपनियां आए दिन एडवांस फीचर्स से लेस स्मार्टफोन मार्किट पेश कर रही हैं। इसी कड़ी में अब रिलायंस जियो भी मोबाइल कंपनियों को टक्कर देने के लिए तैयार है। जियो का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन इसी महीने लॉन्च हो सकता है। Reliance AGM की ऑफिशियल तारीख की घोषणा हो गई है तो ऐसे में अटकलें चलने लगी हैं कि इस इवेंट में सबसे किफायती 5जी स्मार्टफोन की घोषणा हो सकती है।

कंपनी ने ऐलान किया है कि वह इस महीने 24 जून को दोपहर 2 बजे अपनी 44वीं वार्षिक सालाना बैठक (AGM) का आयोजन करेगी। आम लोगों के अलावा मार्केट में बैठे लोगों की इस साल होने वाली रिलायंस एजीएम 2021 की घोषणाओं पर नजरें रहेंगी। उम्मीद की जा रही है कि इस दौरान सस्ता Jio 5G फोन, JioBook लैपटॉप और 5G नेटवर्क से पर्दा उठाया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने अभी किसी भी बात की ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। आइए आगे एक नजर डालते हैं कि इस एजीएम में लॉन्च होने वाले प्रोडक्ट क्या और कैसे होंगे।

गूगल के साथ की साझेदारी

आपको याद दिला दें कि बीते साल Reliance Jio ने Google के साथ साझेदारी की घोषणा की थी। हाल ही में सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने भी संकेत दिए हैं कि कंपनी फोन पर काम कर रही है। अब Reliance AGM ज्यादा दूर नहीं है इसलिए उम्मीद कि जा रही है कि कंपनी 5G सर्विस की घोषणा करने के साथ-साथ Jio Phone 5G भी पेश कर सकती है। आगामी Jio Phone 5G कंपनी की ओर से एक किफायती फोन हो सकता है।

कितने हो सकते हैं फोन के दाम

गौरतलब है कि इस फोन के काम में Reliance Jio का साथ टेक दिग्गज़ कंपनी Google दे रही है और जियो का यह 5G फोन गूगल के साथ मिलकर ही बनाया जा रहा है। हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट की मानें तो जियो 5जी फोन का डेवलेपमेंट वर्क पूरा होने के बाद कंपनी वित्त वर्ष 2021 की दूसरी तिमाही में इसे मार्केट में सेल के लिए पेश करेगी। यानि Jio 5G Phone भारत में लॉन्च 44वीं एजीएम मीटिंग में ही ऑफिशियली लॉन्च किया जा सकता है। लीक रिपोर्ट्स की माने तो इस 5G JioPhone का प्राइस 25000 रुपए के आस-पास हो सकता है।