Jio Fiber Plan : जियो के कल से आ रहे नए पोस्टपेड प्लान्स, मुफ्त इंस्टॉलेशन के साथ मिलेंगी कई सुविधाएं

रिलायंस जियो फाइबर प्लान

रिलायंस जियो फाइबर प्लान

नई दिल्ली। देश में रिलायंस जियो (Reliance Jio) के यूजर्स का ग्राफ बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है। इसकी बड़ी वजह यह भी है कि कंपनी अपने ग्राहकों के लिए कई तरह की सुविधाएं और साथ ही इंटरनेट की दुनिया में नई क्रांति लेकर आई है। अब जियो अपने फाइबर यूजर्स (Fiber Users) के लिए नए पोस्टपेड प्लान (Postpaid Plans) कल से लेकर आ रही है। जियो 17 जून से नए कनेक्शन के लिए इंस्टॉलेशन शुल्क (Installation Fees) लिए बिना पोस्टपेड ब्रॉडबैंड सेवा (Postpaid Broadband Service) देना शुरू करेगी। कंपनी के एक सूत्र ने यह जानकारी दी। कंपनी इस समय नये कनेक्शन के लिए 1,500 रुपए का इंस्टॉलेशन शुल्क लेती है।

कितने रुपये से शुरू हो रहा है नया प्लान

कंपनी फाइबर यूजर्स (Fiber Users) के लिए एक साथ कई नए पोस्टपेड योजनाएं (Postpaid Plans) लेकर आयी है। ये योजनाएं 399 रुपये प्रतिमाह कीमत से शुरू होंगी। नई योजनाएं शुरू करने के साथ ही कंपनी ने घोषणा की कि सभी नए उपयोगकर्ताओं को योजना के साथ इंटरनेट बॉक्स (Internet Box) यानी राउटर मुफ्त मिलेगा।

6 महीने की वेलिडिटी पर इंस्टॉलेशन फ्री

सूत्र ने बताया कि मुफ्त इंटरनेट बॉक्स और मुफ्त इंस्टॉलेशन का फायदा उपयोगकर्ताओं को तभी मिलेगा जब वे कम से कम छह महीने की वेलिडिटी की योजना खरीदेंगे। सभी योजनाएं 17 जून यानी कल से लागू होंगी।

मिलेगी एक जैसी अपलोड और डाउनलोड स्पीड

रिलायंस जियो की नए पोस्टपेड योजना (Plan) की एक खासियत यह होगी कि इसमें अपलोड और डाउनलोड स्पीड एक जैसी मिलेगी। उपयोगकर्ताओं को 399 रुपये के प्लान में 30MB, 699 रुपये के प्लान में 100 MB, 999 रुपये वाले प्लान में 150 MB और 1,499 रुपये के प्लान में 300 MB की अपलोड और डाउनलोड स्पीड मिलेगी। इसके अलावा एक जीबीपीएस तक के प्लान भी जियोफाइबर पर उपलब्ध हैं।