LIC jeevan Labh : एलआईसी की इस पॉलिसी में जमा करें 233 रुपये और पाएं पूरे 17 लाख का फंड, बहुत काम की है ये स्कीम

एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी

एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी

नई दिल्ली। अगर आप मामूली रकम निवेश कर अच्छी खासी मोटी रकम जमा करने का सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काम की है। देश की सबसे भरोसेमंद बीमा कंपनी एलआईसी (LIC) की ओर से ऐसी कई पॉलिसीस हैं जिसमें निवेश करके आपको भविष्य में अच्छी रकम मिलती है। ऐसी ही एक स्कीम के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। एलआईसी की इस स्कीम का नाम है एलआईसी जीवन लाभ (LIC Jeevan Labh)। इस स्कीम की खास बात यह है कि इसमें आपको सिर्फ हर महीने 233 जमा करने पर 17 लाख तक का फंड आसानी से मिल सकता है। आइए आपको इस स्कीम के फायदों के बारे में विस्तार से बताते हैं...

इस स्कीम का शेयर मार्किट से कोई संबंध नहीं

इस पॉलिसी का नाम जीवन लाभ (936) है। यह एक नॉन लिंक्ड पॉलिसी (Non Linked Policy) है। इस वजह से इस पॉलिसी का शेयर मॉर्केट से कोई संबंध नहीं है। बाजार ऊपर जाए या नीचे इसका कोई असर आपके पैसों पर नहीं होगा। यानी इस स्कीम में आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित रहता है। यह एक लिमिटड प्रीमियम प्लान (Limited Premium Plan) है। कंपनी ने यह प्लान बच्चों की शादी, पढ़ाई और प्रॉपर्टी की खरीददारी को लेकर बनाया है।

पॉलिसी की खासियत

LIC की जीवन लाभ पॉलिसी मुनाफा और सुरक्षा दोनो ही ऑफर करती है। इस पॉलिसी को 8 से 59 साल की उम्र के लोग ले सकते हैं। इस पॉलिसी को16 से 25 साल तक पॉलिसी का टर्म लिया जा सकता है। इस स्कीम के लिए आपको कम से कम 2 लाख रुपये का सम एश्योर्ड लेना होगा।

आइए आपको बताते हैं कि कैसे बनेंगे 17 लाख

आपको उदाहण से समझाते हैं कि अगर कोई व्यक्ति 23 वर्ष की उम्र में 16 साल के टर्म प्लान और 10 लाख सम एश्योर्ड विकल्प को चुनता है तो उसे 10 साल तक रोजाना 233 रुपये भरने होंगे। इस तरह उसे कुल 855107 रुपये भरने होंगे। यह रकम मैच्योरिटी पर यानि 39 वर्ष की आयु पर दे दी जाएगी जो कि 17,13,000 रुपये होगी।