अब Paytm पर भी बुक कर सकेंगे कोरोना वैक्सीन का स्लॉट, जानें पूरी प्रक्रिया

पेटीएम कोरोना वैक्सीन स्लॉट

पेटीएम कोरोना वैक्सीन स्लॉट

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग अभी जारी है। इस बीमारी का प्रकोप कुछ कम जरूर हुआ है मगर खतरा अभी भी बना हुआ है। ऐसे में कई दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनियां इस बीमारी के खिलाफ जंग में खड़ी हुई हैं। अब प्रसिद्ध वित्तीय प्रौद्योगिकी कंपनी पेटीएम (Paytm) ने यूजर्स के लिए एक बड़ी सुविधा की शुरुआत की है। अब पेटीएम उपयोगकर्ता (Paytm users) उसके ऐप पर टीके के लिए उपलब्ध स्लॉट तलाशने के अलावा टीका लगवाने के लिए स्लॉट (Vaccination Slot) बुक भी कर सकते हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि पेटीएम उपयोगकर्ता अब पेटीएम ऐप के जरिए अपने सबसे करीबी केंद्रों में टीके के लिए स्लॉट तलाश और बुक भी कर सकते हैं। इस सेवा से भारतीयों को टीका लगवाने और प्रतिरोधक क्षमता हासिल करने के लिए आसानी से स्लॉट बुक करने में मदद मिलेगी। इससे मौजूदा महामारी के खिलाफ लड़ने में सहयोग होगा।

वैक्सीन फाउंडर सुविधा

कोविन के प्रमुख आर एस शर्मा ने हाल ही में कहा था कि पेटीएम (Paytm), मेकमाईट्रिप (Makemytrip) और इंफोसिस (Infosys) जैसी प्रमुख डिजिटल कंपनियों (Digitel Companies) सहित एक दर्जन से ज्यादा कंपनियां टीके के लिए बुकिंग सेवा उपलब्ध कराने की मंजूरी मांग रही हैं। सरकार ने पिछले महीने कोविन को तीसरे पक्ष के ऐप्लिकेशन के साथ जोड़ने की खातिर नए दिशानिर्देश जारी किए थे जिससे डिजिटल ऐप के लिए इस तरह की सुविधा उपलब्ध कराने का रास्ता साफ हो गया। इससे पहले मई में पेटीएम ने उपयोगकर्ताओं की टीके के लिए स्लॉट तलाशने में मदद करने के उद्देश्य से अपने ऐप पर 'वैक्सीन फाउंडर' सुविधा शुरू की थी।

वैक्सीन फाइंडर से लोगों को मिलेगी मदद

पेटीएम के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमारी कोशिश है कि हम भारत की इस महामारी से और मजबूत होकर निकलने में मदद करें। हमारे वैक्सीन फाइंडर से नागरिकों को सबसे करीबी केंद्रों में आसानी से स्लॉट बुक करने और टीका लगवाने में मदद मिलेगी।